इस क्र‍िकेटर ने मार दिए 40 छक्‍के, खेली 307 रनों की पारी

काउंटी क्रिकेट में कई बार बल्लेबाज ऐसे रिकॉर्ड बना देते हैं जो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में लगभग नामुमकिन नजर आते हैं। ऑस्ट्रेलिया के आगस्ता कस्बे के बी ग्रेड के क्रिकेटर जोश डंस्टन ने 35 ओवर के एक काउंटी मैच में 40 छक्कों की मदद से 307 रन बनाकर दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींच लिया है। सेंट्रल सर्टिलिंग की काउंटी टीम के खिलाफ शनिवार (14 अक्टूबर) को 35 ओवरों के इस मैच में जोश की टीम ने कुल 354 रन बनाए। यानी टीम के कुल स्कोर का 86.72 प्रतिशत रन अकेले जोश ने बनाए।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी टीम की कुल स्कोर का सर्वाधिक रन बनाने का रिकॉर्ड विवियन रिचर्डस के नाम है। 1984 में इंग्लैंड के खिलाफ ओल्ड ट्रैफर्ड में वेस्टइंडीज के कुल नौ विकेट पर 272 रनों में से 189 रन अकेले रिचर्डस ने बनाए थे। रिचर्ड्स वेस्टइंडीज टीम के कुल स्कोर का 69.48 प्रतिशत रन बनाया था।

दक्षिण ऑस्ट्रेलिया में स्थित आगस्ता की टीम में पांच बल्लेबाज बगैर खाता खोले ही पवैलियन वापस लौट गये थे। जोश डंस्टन के 307 रनों के निजी स्कोर के बाद दूसरा सबसे ज्यादा स्कोर नाबाद 18 रन रहा। जोश डंस्टन ने सातवें विकेट के लिए बेन रसेल के साथ 203 रनों की साझीदारी की थी। हालांकि इन 203 रनों में रसेल का योगदान महज पाँच रन का था।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *