बाबा पर अवैध संबंध का आरोप, कटे गुप्तांग के साथ अस्पताल में भर्ती

राजस्थान के चुरू जिले में खुद को बाबा बताने वाले एक शख्स ने मंगलवार को अपना गुप्तांग काट डाला। यह कदम उसने तब उठाया, जब गांव वालों ने उस पर एक महिला से अवैध संबंध का आरोप लगाया था। वहीं कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो कई लोगों का यह भी कहना था कि गांव वालों ने ही सबक सिखाने के लिए उसके साथ यह सुलूक किया। पुलिस ने बताया कि घटना दोपहर को हुई। तारा नगर में ‘हरिदास जी की बगीची’ में रहने वाले संतोष दास ने अपना गुप्तांग काट लिया था। आसपास के लोगों ने जब उसे चीखते-चिल्लाते देखा, तो एंबुलेंस बुलाई। फिलहाल वह अस्पताल में भर्ती है, जहां उसका इलाज चल रहा है।

एक अंग्रेजी अखबार से हुई बातचीत में वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि उसके शरीर से बुरी तरह खून बह रहा था, जिसके बाद उसे बीकानेर के सरकारी अस्पताल ले जाया गया। उसका बयान लिया जाना अभी बाकी है, ताकि पता लग सके कि उसने ऐसा क्यों किया। हालांकि, पुलिस ने इस यह भी बाबत बताया कि दास के पड़ोस में रहने वालों ने उस पर गांव की ही एक महिला से अवैध संबंध के आरोप लगाए थे, जिन्होंने उसे गांव छोड़ने के लिए परेशान भी किया था।

वहीं, इस मामले को लेकर कई अपुष्ट रिपोर्ट्स भी सामने आईं, जिनमें बताया गया था कि दास को सबक सिखाने के लिए गांव वालों ने ही ऐसा किया था। पुलिस का इस बाबत कहना है कि उन रिपोर्ट्स की जांच होना जरूरी है, जिससे पता लग सके कि मामला क्या है। उधर, बाबा का बीकानेर स्थित एक सरकारी अस्पताल में इलाज चल रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *