‘स्लमडॉग मिलियनेयर’ की ये एक्ट्रेस करना चाहती थीं बार में काम, मां के कहने पर की एक्टिंग और मॉडलिंग

साल 2008 में रिलीज हुई फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर सिनेमा जगत की बेहतरीन फिल्मों में से एक हैं। ऑस्कर अवार्ड को सिने जगत का सबसे प्रतिष्ठित अवार्ड माना जाता है, जिसकी भारत में मौजूदगी कभी-कभार ही दिखती है। लेकिन स्लमडॉग मिलियनेयर फिल्म ने साल 2009 में 8 ऑस्कर अवार्ड जीते थे। वही ए आर रहमान को 2 ऑस्कर अवार्ड मिले थे। इस फिल्म का सॉन्ग ‘रिंगा रिंगा रिंगा’ सुनते ही एक्ट्रेस फ्रीडा पिंटो का चेहरा जहन में आ जाता है। इस फिल्म से फ्रीडा पिंटो ने काफी सुर्खियां बंटौरी थी। बहुत ही कम वक्त में मॉडलिंग की दुनिया में नाम कमाने वाली फ्रीडा पिंटो की स्लमडॉग मिलियनेयर पहली फिल्म थी। लेकिन क्या आप जानते हैं फ्रीडा पिंटो की पहली पसंद मॉडलिंग या एक्टिंग नहीं बल्कि एक बार में काम करना थी? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं।

ल्म स्लमडॉग मिलियनेयर से सुर्खियां बंटौरने वाली एक्ट्रेस फ्रीडा पिंटो आज मॉडलिंग की दुनिया की जानी-मानी मॉडल हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि फ्रीडा पिंटो शुरुआत में एक्टर्स नहीं बनना चाहती थीं, फ्रीडा ने उनकी मां के कहने पर मॉडलिंग शुरू की और आज वह भारत ही नहीं विदेशों में भी जाना पहचाना नाम है।

18 अक्टूबर 1984 को मुंबई में के कस्बे मैंगलोर में जन्मीं फ्रीडा पिंटो एक मेंग्लोरीयन कैथोलिक परिवार से हैं। एक इंटरव्यू के दौरान फ्रीडा पिंटो ने बताया था कि वो पूरी तरह से शुद्ध भारतीय हैं, लेकिन उनका परिवार कैथोलिक है। फ्रीडा ने बताया कि वह कभी भी मॉडलिंग या एक्टिंग नहीं करना चाहती थीं।

फ्रीडा का सपना एक ‘बकार्डी शॉट सर्वर’ बनने का था। वह लोगों को ड्रिंक सर्व करना चाहती थीं लेकिन उनकी मां इस बात से खुश नहीं थीं। उन्होंने फ्रीडा से कहा था कि अगर वो लोगों का मनोरंजन ही करना चाहती हैं तो कोई दूसरा रास्ता चुने। तब फ्रीडा ने मॉडलिंग शुरू की। डलिंग से पहले फ्रीडा ने एक अमेरिकी कार्टून कैरेक्टर ला-ला का भी किरदार निभाया।

फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में फ्रीडा पिंटो के अपोजिट एक्टर देव पटेल ने काम किया था साथ ही अनिल कपूर और इरफान खान जैसे दिग्गज एक्टर्स ने भी इस फिल्म में काम किया था। इस फिल्म में म्यूजिक ए आर रहमान ने दिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *