Jio ने प्रीपेड यूजर्स के लिए बंद किया अपना ये प्लान, पोस्टपेड में आधी कर दी वैधता

रिलायंस जियो लोगों के लिए इस्तेमाल करना महंगा हो गया है। अब रिलायंस जियो ने अपने एक और सस्ते प्लान को बंद कर दिया है। जियो ने 309 रुपए के प्लान को बंद कर दिया है। यह प्लान प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों तरह के यूजर्स के लिए था। अब इस प्लान को जियो ने प्रीपेड यूजर्स के लिए बंद कर दिया है। वहीं पोस्टपेड यूजर्स के लिए इसकी वैधता को घटाकर आधा कर दिया गया है। इस प्लान में पोस्टपेड यूजर्स को अब एक बिल साइकल (1महीने के लिए) के साथ अनलिमिटे कॉलिंग और इंटरनेट की सुविधा दी जा रही है। इसमें यूजर्स को हाईस्पीड का रोजाना 1GB डेटा मिलेगा। इसके बाद डेटा की स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी।

पहले इस प्लान में यूजर्स को 2 महीने की वैधता के साथ 20GB हाई स्पीड डेटा मिलता था। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और मैसेज की भी सुविधा मिलती थी। वहीं इस प्लान में प्रीपेड यूजर्स को 56 दिन की वैधता के साथ 20GB हाई स्पीड डेटा मिलता था। वहीं हाई स्पीड डेटा खत्म होने के बाद इसकी स्पीड कम होकर 128kbps रह जाती थी। अब जियो के प्रीपेड यूजर्स इस प्लान का फायदा नहीं उठा सकेंगे।

आपको बता दें कि जियो ने अपने 399 रुपए के पैक की भी वैधता को घटा दिया है। अब इस प्लान में यूजर को केवल 70 दिन की वैधता मिलेगी। इसमें यूजर को रोजाना हाई स्पीड का 1GB डेटा मिलेगा और अनलिमिटेड कॉलिंग, मैसेज की भी सुविधा मिलेगी। इस प्लान में पहले 84 दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट और कॉलिंग की सुविधा भी मिलती थी। इसमें हाई स्पीड का 84GB डेटा मिलता था। अब 399 रुपए का रिचार्ज में मिलने वाली सुविधाओं के लिए 459 रुपए खर्च करने होंगे।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *