महिला एंकर ने कहा- हर दफ्तर में महिलाएं होती हैं शिकार, अमेरिकी राष्ट्रपति कार्यालय में भी

हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वी वाइंस्टीन द्वारा महिलाओं के यौन शोषण के खिलाफ शुरू हुए #MeToo कैंपेन के तहत अमेरिकी कॉमेडियन और टॉक शो होस्ट चेल्सिया हैंडलर ने सभी मर्दों की तरफ से महिलाओं से माफी मांगी है। हैंडलर ने एक वीडियो में कहा कि वो खास तौर पर हार्वी वाइंस्टीन, फिल्म निर्देशक वुडी एलेन, रोमन पोलंस्की, केसी एफ्लेक, मुक्केबाद माइक टाइसन, कॉमेडियन बिल कॉस्बी  और पत्रकार बिल ओ-रीली की तरफ से माफी मांगती हैं। हैंडलर ने कहा मर्दों की तरफ से माफी मांगते हुए कहा कि “अब हम खुद पर लगाम लगाएंगे क्योंकि अब हम थक चुके हैं। हम अपनी ताकत और पद का इस्तेमाल महिलाओं पर हमले और उत्पीड़न के लिए करने के लिए माफी मांगते हैं। हम इस बात के लिए माफी मांगते हैं कि इस इंडस्ट्री में केवल हम ही दोषी नहीं है और न ही यही एक इंडस्ट्री है जिसमें ये समस्या है।”

हैंडलर ने अमेरिका के राष्ट्रपति कार्यालय ओवल पर भी निशाना साधा। हैंडलर ने कहा, “औरतों को इस तरह के बरताव का हर दफ्तर में शिकार होना पड़ता है, यहां तक कि ओवल ऑफिस में भी।” माना जा रहा है कि हैंडलर ने परोक्ष रूप से राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर तंज कसा। ट्रंप पर महिलाओं के संग यौन दुर्व्यवहार और छेड़खानी लग चुके हैं। हालांकि ट्रंप सभी आरोपों से इनकार करते रहे हैं। हैंडलर ने अपनी माफी में कहा कि वो उन सभी पुरुषों और महिलाओं के तरफ से भी माफी मांगना चाहती हैं जो ऐसा शर्मनाक बरताव अपनी आँखों से देखते रहे लेकिन कुछ नहीं कहा। हैंडलर नेटफ्लिक्स पर टॉक शो लेकर आती हैं। इस साल उनके शो का दूसार सीजन जारी है। शो के आखिर में हैंडलर ने इस सीजन के बाद शो न करने की भी घोषणा की।

उन्होंने कहा कि वो ज्यादा सार्तक हस्तक्षेप करना चाहती हैं और राजनीति में ज्यादा महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित करना चाहती हैं। हैंडलर ने अपने ट्विटर पर अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आलोचना में कई ट्वीट किए हैं। न्यूयॉर्क टाइम्स ने अपनी खोजी रिपोर्ट में हॉलीवुड मुगल हार्वी वाइंस्टीन पर पिछले तीस साल में विभिन्न महिलाओं के यौन शोषण का आरोप लगाया था। अखबार ने दावा किया था कि इस दौरान हार्वी ने कम से कम आठ महिलाओं से अदालत से बाहर यौन शोषण से जुड़े समझौते किए। रिपोर्ट के आने के पबाद हॉलीवुड की कई नामी अभिनेत्रियों ने हार्वी के खिलाफ यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए। एक इतालवी मॉडल ने हार्वी पर बलात्कार का आरोप लगाया है जिसकी लॉस एजेंल्स पुलिस जाँच कर रही है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *