मनोज कुमार नहीं देखते राज कपूर, देव आनंद और प्राण की फिल्में, तुरंत बदल लेते हैं चैनल

अपने जमाने के हिट एक्टर्स में से एक हैं मनोज कुमार। मनोज कुमार की एक्टिंग और उनका सबसे अलग स्टाइल ही था जिसकी वजह से उनके फैंस उन्हें पंसद करते थे। ज्यादातर फिल्मों में उनका नाम भारत होने की वजह से उन्हें भारत कुमार भी कहा जाने लगा था। एक समय था जब मनोज कुमार ने हिंदी सिनेमा को देशभक्ति से भरी हुई कई फिल्में दी थीं। इस साल जुलाई माह में मनोज कुमार 80 के हो चुके हैं लेकिन उनकी याद आज भी ताजा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि टीवी देखते हुए जब राज कपूर, देव आनंद और प्राण की फिल्में आती हैं तो मनोज कुमार चैनल ही बदल देते हैं? नहीं जानते तो कोई बात नहीं चलिए आज हम बताते हैं। आखिर मनोज कुमार क्यों करते हैं ऐसा।

साल 1957 में फिल्म फैशन में भिखारी के छोटे से रोल से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाले मनोज कुमार को भेल ही शुरुआती दौर में ऐसे ही छोटे-मोटे रोल से संतोष करना पड़ता हो। लेकिन उनकी लाइफ में वो समय भी जल्द ही आया था जब उन्होंने लगातार कई हिट फिल्में भी दी थीं।

वही अब मनोज कुमार के टीवी देखते हुए उनकी फिल्में आ जाती हैं तो वो चैनल बदल देते हैं। दरअसल पिछले साल मनोज कुमार ने एक इंटरव्यू के दौरान ये बात खुद बताई थी। उनका कहना था कि जब मेरे क़रीबी दोस्तों जैसे राज कपूर, देव आनंद और प्राण की फ़िल्में टीवी पर आती हैं तो मैं चैनल बदल देता हूं क्योंकि उन कलाकारों की यादें मुझे रुला देती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *