Jio यूजर्स के लिए बुरी खबर, 19 रुपए का छोटा रिचार्ज बंद, जानिए अब कितने का है सबसे सस्ता पैक

रिलायंस जियो ने अपने लगभग सभी प्लान्स बदल दिए हैं। जियो ने अपने एक दिन के छोटे रिचार्ज को भी बंद कर दिया। रिलायंस जियो यूजर्स के लिए अब सबसे सस्ता रिचार्ज 52 रुपए का है। 52 रुपए के रिचार्ज में यूजर्स को 7 दिन की वैधता मिलेगी। इसके अलावा 7 दिन तक अनलिमिटेड इंटरनेट और वॉयस कॉलिंग की सुविधा भी मिलेगी। इसमें एक शर्त है कि यूजर को हाई स्पीड का रोजाना 0.15GB डेटा ही मिलेगा। मतलब सात दिन में कुल मिलाकर 1.05GB डेटा मिलेगा। रोजाना की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहेगा लेकिन स्पीड घटकर 64kbps की रह जाएगी।

जियो यूजर्स के लिए अब 1 दिन की वैधता वाला कोई रिचार्ज नहीं है। अब कम से कम 7 दिन की वैधता वाला यही 52 रुपए का रिचार्ज उपलब्ध है। आपको बता दें कि जियो ने 399 रुपए के रिचार्ज की भी वेलेडिटी में बदलाव कर दिया है। अब इस पैक में सिर्फ 70 दिन की ही वैधता मिलेगी। पहले इसमें 84 दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड इंटरनेट और वॉयस कॉलिंग की सुविधा मिलती थी। अब केवल 70 दिन वैधता के साथ यही सुविधाएं मिलेंगी।

अब 399 रुपए के रिचार्ज की कीमत को बढ़ाकर 459 रुपए कर दिया गया है। इस प्लान में यूजर को 84GB डेटा मिलेगा। इस प्लान में यूजर को हाई स्पीड का रोजाना 1GB डेटा मिलेगा। 1GB की लिमिट खत्म होने के बाद इंटरनेट तो अनलिमिटेड चलता रहेगा लेकिन स्पीड कम होकर 64kbps की रह जाएगी। 459 रुपए के प्लान में यूजर को अनलिमिटेड कॉलिंग और मैसेज की सुविधा भी मिलेगी। रिलायंस जियो ने अपने 309 रुपए के रिचार्ज को भी प्रीपेड यूजर्स के लिए बंद कर दिया है। इस प्लान में यूजर्स को 56 दिन की वैधता के साथ अनलिमिटेड इंटनरेट और कॉलिंग की सुविधा मिलती थी। वहीं 309 रुपए के पोस्टपेड रिचार्ज में भी वैधता को घटाकर 1 महीना कर दिया गया है। पहले वैधता 2 महीने की थी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *