KBC 9: चेतना ने आंदोलन से ली प्रेरणा और बदल डाली गांव की महिलाओं की जिंदगी

KBC 9: केबीसी सीजन 9 के एपिसोड 40 में चेतना गाला अमिताभ बच्चन के सामने हॉट सीट पर बैठीं। चेतना एमकॉम हैं वहीं वह माण देशी फाउंडेशन की संस्थापक हैं। चेतना एक किसान होने के साथ-साथ एक सोशल एक्टिविस्ट और इकॉनोमिस्ट भी हैं। अमिताभ इतना कुछ जानने के बाद हैरानी से चेतना से पूछते हैं कि इतना सब आप कैसे कर लेती हैं। चेतना बताती हैं कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि इतनी पढ़ाई करके वह गांव मे खेती करेंगी।

वह बताती हैं, ‘जब मैं पढ़ाई कर रही थी तो मैं जेपी आंदोलन (जय प्रकाश आंदोलन) से जुड़ी। आंदोलन में एक जोश था औैर लग रहा था कि बदलाव लाना है। उस वक्त कहा जाता था कि भारत गांव में रहता है तो गांव में रहना चाहिए। इससे हम सारे काफी प्रेरित थे और सोचते थे कि बदलाव तो लाना है। और वो मुंबई में रहकर नहीं हो सकता था। इसके बाद मैं गांव की मिट्टी की तरफ आ गई।’ इस दौरान शो में चेतना ने 50 लाख रुपए की धनराशि जीती।

वहीं हर शुक्रवार को शो में स्पेशल सेगमेंट ‘नई चाह नई राह’ आता है जिसमें जाने माने चेहरे कंटेस्टेंट के साथ मिलकर केबीसी खेलते हैं। इस बार के ‘नई चाह नई राह’ में बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना आए। इस दौरान आयुष्मान अमिताभ बच्चन के सामने हॉटसीट पर बैठ कर बहुत प्राउड फील कर रहे थे। आयुष्मान ने इस बीच शो में आमिताभ को अपनी लिखी हुई कविता भी सुनाई। वहीं अमिताभ उनकी लिखी कविता को सुन उनसे काफी इंप्रेस हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *