अस्पताल से नवजात चोरी, परिजनों का हंगामा

सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिलीवरी रूम से नवजात के चोरी होने से हड़कंप मच गया। नवजात के परिजनों ने अस्पताल में हंगामा किया। जन्म लेने के बाद मां की गोद में एक घंटा भी नहीं रह पाया नवजात। इस घटना के बाद अस्पताल प्रशासन पर सवालिया निशान हुए खड़े। नवजात की मां का रो-रो कर बुरा हाल। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लगे सीसीटीवी कैमरे भी खराब है। हंगामे की सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की जांच में जुटी। मौके पर पहुंचे सीएमओ प्रेम शंकर मिश्र ने कहा जांच के बाद दोषियों पर होगी कड़ी से कड़ी कार्रवाई। मामला शाहपुर थाना कस्बे के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का है। जहां कसेरवा के इरफान की पत्नी खुर्शीदा को डिलीवरी के लिए बुधवार देर रात को अस्पताल में भर्ती किया गया था। जहां खुर्शीदा को गुरुवार की सुबह 4 बजे लड़का पैदा हुआ।
परिजनों में खुशी का माहौल था। लेकिन खुशी का माहौल एक घंटे बाद ही गम में बदल गया। जहां डिलीवरी रूम से ही मां के पास लेटे नवजात शिशु को अज्ञात महिला उठा कर ले जाने पर एक बार फिर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विवादों के घेरे में खड़ा हो गया। थोड़ी देर बाद डक्टरनी जांच करने के लिए पहुंची तो बच्चा न मिलने पर अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। देखते ही देखते मौके पर नवजात शिशु के परिजनों ने हंगामा करना शुरू कर दिया।
हंगामे की सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने लोगों को शांत किया। अस्पताल के सीसीटीवी कैमरों को खंगालने में जुट गई। लेकिन सीसीटीवी फुटेज में कुछ भी हाथ पुलिस के नहीं लगा। पुलिस ने 2 लोगों को हिरासत में लेकर मामले की जांच शुरू कर दी। लेकिन नवजात की मां का अस्पताल में रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं सूचना मिलते ही मौके पर सीएमओ प्रेम शंकर मिश्र भी पहुंचे और जांच के बाद आरोपीयो के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने भरोसा दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *