जब मौलाना ने कहा, ‘खबरदार अगर राम, कृष्ण के खिलाफ जबान खोली तो…

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर और बाबरी मस्जिद पर चल रहा विवाद थमने का नाम ही नहीं ले रहा है। आए दिन कोई न कोई इस मामले पर अपनी टिप्पणी देकर आग में घी डालने का काम कर देता है। एक तरफ तो शिया वक्फ बोर्ड द्वारा राम मंदिर बनने की बात की जा रही है तो वहीं दूसरी ओर सुन्नी वक्फ बोर्ड वाले राम मंदिर बनाने के बिलकुल खिलाफ हैं। सुन्नियों द्वारा राम मंदिर बनने के विरोध के बाद एक सुन्नी मौलाना सामने आए और उन्होंने एक ऐसी बात कही जिसके बाद राम मंदिर के पक्षधारी उनकी तारीफ कर रहे हैं। न्यूज18 के अनुसार सुन्नी धर्मगुरु मौलाना याहाया ने मेवात स्थित एक कार्यक्रम में कहा कि इस्लाम में राम, कृष्ण या किसी भी अन्य धर्म के ऊपर सवाल उठाना अपराध है।

हरियाणा, हिमाचल प्रदेश और पंजाब में उलेम-ए-हिंद के अध्यक्ष करीमी ने कहा कि 1.24 लाख अवतारों ने जमीन पर जन्म लिया है। उन्होंने कहा कि मजहब-ए-इस्लाम के अनुसार इन अवतारों में राम जी, कृष्ण जी या किसी भी अन्य धर्म के भगवान हो सकते हैं। इसके बाद बहुत ही आक्रमक तरीके से मौलाना ने कहा कि खबरदार अगर कृष्ण के खिलाफ कुछ भी गलत कहा तो। चेतावनी देते हुए मौलाना बोले मजहबी रहनुमा के खिलाफ एक शब्द भी बोला। दूसरे धर्म के खिलाफ बोलने वालों पर हमला बोलते हुए मौलाना ने कहा कि वे कौन के गुंडे और गद्दार हैं जो कि दूसरे के धर्म पर उंगली उठाते हैं। सभी को राम के बताए रास्ते पर चलकर धर्म के खिलाफ बोलने वालों के विरुध एकजुट होकर लड़ना चाहिए।

इसके बाद मौलाना बोले कि हम सभी को एक दूसरे के साथ प्यार से रहना चाहिए क्योंकि हम सभी आदमवंशी और मनुवंशी हैं। कोई भी धर्म किसी का सिर काटने की इजाजत नहीं देता है। सनाथन धर्म हो, इस्लाम हो या चाहे फिर वो कोई और सभी प्यार बांटने की बात करते हैं। अगर हम किसी के धर्म पर सवाल उठाएंगे तो वे हमारे धर्म पर भी उंगली उठाएंगी इसलिए किसी को भी अन्य धर्म के खिलाफ गलत बात नहीं बोलनी चाहिए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *