यहां रहता है दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता, गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है नाम

डेन फ्रैडी’ नाम का एक कुत्ता इन दिनों अपनी हाइट को लेकर चर्चा में है। कहा जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे बड़ा कुत्ता है। दरअसल, इस कुत्ते का नाम गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है। जिसके बाद इसने दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता होने का रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज किया। इसको देखकर कई बार लोग हैरत में पड़ जाते हैं कि क्या कोई कुत्ता इतना लंबा भी हो सकता है। इस कुत्ते को इंग्लैंड की मॉडल क्लैरी स्टोनमैन अपरने घर पालने के लिए लाई थीं। जब वह इस पपी को लेकर आईं तो शायद ही उन्हें इस बात का अंदाजा होगा कि इसकी हाइट आगे जाकर इतनी बढ़ जाएगी कि ये दुनिया का सबसे लंबा कुत्ता कहलाने लगेगा। पहले ये भी आम कुत्तों की तरह ही था लेकिन अचानक ही इसकी हाइट एकदम से इतनी बढ़ गई कि क्लैरी के साथ-साथ आस-पास के लोग भी हैरान रह गए। बता दें कि इस कुत्ते की उम्र 5 साल है।

फ्रेडी अब 1.035 मीटर का है जिसकी उचाईं लगभग 3.3 फीट है। जबकि ये 7 फीट 5.5 इंच लंबा है। यह कुत्ता एक बार में इतना खाना खा लेता है जितना कोई आम कुत्ता दो दिन में खाता होगा। कई मुर्गे एक साथ खा जाता है। इस कुत्ते के खाने पर साल भर में लगभग 10000 यूरो खर्च किया जाता है मतलब 8 लाख के आस-पास। क्लैरी के मुताबिक वह अपने घर में इसके साथ एक और कुत्ते को पालती हैं।

उन्हें कुत्तों से बेहद लगाव है। वो कहती हैं ये कुत्ते अभी तक उनके घर के 26 सॉफे बरबाद कर चुके हैं। लेकिन इस बात से उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता। इनके घर अक्सर लोग इन कुत्तों से मिलने आया करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *