मौत के आखिरी पलों में क्या खाते हैं फांसी की सजा पाए कैदी, इस फोटोग्राफर ने कैमरे में किया कैद

  • Fast-Foodदुनिया भर में मौत की सजा पाने वाले अपराधियों की कमी नहीं है। हर देश में अपने-अपने तरीके से सजा दी जाती है। लेकिन क्या आप जानते हैं अंतिम समय में कैदियों के मन में किस तरह के विचार चल रहे होते हैं। फूड फोटोग्राफर हेनरी हारग्रेव्स (Henry Hargreaves) ने कैदियों के आखिरी पलों की वो तस्वीरें अपने कैमरे में कैद किया है जिससे यह पता चलता है कि मरने से पहले कैदी क्या खाना पसंद करता है। आइए जानते हैं..(फोटो सोर्स- henryhargreaves.com)
  • Timothy McVeigh33 साल के टिमोथी मैक्वेई (Timothy McVeigh) को मर्डर के आरोप में 2001 में मौत की सजा सुनाई गई थी। मरने से पहले उन्होंने चॉकलेट आइसक्रीम खाने की मांग की थी। (फोटो सोर्स- henryhargreaves.com)
  • Ricky Ray Rector42 साल के रिकी रेय रेक्टर (Ricky Ray Rector) को दो खून के इल्जाम में 1992 में मौत की सजा सुनाई गई थी। मौत से पहले उन्होंने फ्राइड चिकन खाया था। (फोटो सोर्स- henryhargreaves.com)
  • Earl Forrest66 साल के अर्ल फॉरेस्ट (Earl Forrest) को 2016 में तीन हत्याओं के आरोप में मौत की सजा दी गई थी। मरने से पहले उन्होंने कुछ सलाद और ब्रेड खाना पसंद किया था। (फोटो सोर्स- henryhargreaves.com)
  • Stephen Anderson49 साल के स्टीफन एंडरसन (Stephen Anderson) पर सात लोगों को जान से मारने का आरोप था। 2002 में उन्हें मौत की सजा सुनाई गई। मरने से पहले उन्होंने ग्रिल्ड सैंडविच और आइस्क्रीम खाया था। (फोटो सोर्स- henryhargreaves.com)
  • Ted Bundy43 साल के टेड बंडी(Ted Bundy) को 1989 में इलेक्ट्रिक चेयर पर बिठाकर मौत दी गई थी। टेड ने रेप, किडनेपिंग के अलावा 35 से ज्यादा मर्डर किए थे। अपने अंतिम समय में उसने दूध, जूस अंडा और ब्रेड आदि का सेवन किया था। (फोटो सोर्स- henryhargreaves.com)
  • Oscar Ray Bolin53 साल के ऑस्कर रे बोलिन जूनियर (Oscar Ray Bolin Jr.) को तीन मर्डर के आरोप में मौत की सजा दी गई थी। मरने से पहले उन्होंने ब्रेड, बटर, पनीर और सलाद जैसी चीजों को खाया था। (फोटो सोर्स- henryhargreaves.com)

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *