डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट डिएक्टिवेट करने पर इस टि्वटरकर्मी को ‘राष्ट्रीय हीरो’ बता रहे अमेरिकी

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का टि्वटर अकाउंट डिएक्टिव हो गया था। शुक्रवार को वह 11 मिनटों तक बंद ही रहा। लेकिन ऐसा किसी तकनीकी गलती के कारण नहीं हुआ। बल्कि टि्वटर कंपनी में काम करने एक कर्मी ने आखिरी कार्य दिवस पर ऐसा किया। सोशल मीडिया पर जैसे ही लोगों का इस पर ध्यान गया, वे अमेरिकी राष्ट्रपति के अकाउंट को डिएक्टिव करने वाले को हीरो बताने लगे। कंपनी की ओर से इस बाबत बाद में सफाई भी आई। ‘टि्वटर गवर्नमेंट’ की ओर से कहा गया कि डोनाल्ड ट्रंप का अकाउंट अनजाने में एक टि्वटरकर्मी से डिएक्टिवेट हो गया था। अकाउंट 11 मिनटों तक के लिए बंद रहा था। हालांकि, बाद में उसे चालू किया गया। वे इस मामले की जांच कर रहे हैं। वे ऐसे कदम उठा रहे हैं, जिससे भविष्य में इस तरह की चीजें न हों।

जांच में टि्वटर को पता लगा कि जिस कर्मी ने राष्ट्रपति का अकाउंट डिएक्टिवेट किया था, वह कस्टमर सपोर्ट विभाग से था। उसने यह काम अपने आखिरी कार्य दिवस पर किया। कंपनी इस बाबत गहनता से जांच-पड़ताल में जुटी है।

अकाउंट डिएक्टिव रहने के दौरान जितने लोगों ने टि्वटर पर ट्रंप को सर्च किया, तो उन्हें स्क्रीन पर यह नजारा दिखा-

फोटोः टि्वटर।

इधर, अमेरिकी राष्ट्रपति की बात की जाए तो वह इस माइक्रो ब्लॉगिंग साइट पर काफी आक्रामक नजर आते हैं। सोशल मीडिया पर जैसे ही उनका अकाउंट डिएक्टिवेट होने की खबर फैली, लोग तरह-तरह के मैसेज करने लगे। अमेरिकी वेबसाइट ‘मैशेबल’ ने तो उस टि्वटरकर्मी को अमेरिकी हीरो करार दिया।

View image on Twitter
Mashable

@mashable

American hero deactivates Trump’s Twitter account on their last dayhttp://on.mash.to/2zbGGqU 

जबकि बाकी लोगों में से किसी ने उसे नोबेल पुरस्कार से सम्मानित किए जाने का सुझाव दिया, तो कोई टि्वटर से यह दरख्वास्त करता दिखा कि ट्रंप को बैन कर दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *