प्लेन में सफर: टीम इंडिया के प्लेयर्स ने बताया सुरक्षा पर खतरा, यह बड़ी सहूलियत दे सकती है बीसीसीआई

भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने प्लेन में सफर के दौरान निजता और सुरक्षा को लेकर खतरा बताया है। ऐसे में घरेलू दौरों के सफर के वक्त भी भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की ओर से उन्हें बड़ी सहूलियत दी जा सकती है। खिलाड़ियों के इकोनॉमी क्लास के सफर को बिजनेस क्लास में अपग्रेड किया जा सकता है। अंग्रेजी अखबार ‘द टाइम्स ऑफ इंडिया’ की खबर के मुताबिक, भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों ने प्रबंधन विभाग से निजता और सुरक्षा के मसले को लेकर शिकायत की थी, जिसमें कप्तान विराट कोहली का नाम भी शामिल है। रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ियों ने इकोनॉमी क्लास में सफर करने को लेकर शिकायत की थी कि वे उनके साथ उस दौरान और यात्रियों भी होते हैं। हार्दिक पांड्या, के.एल राहुल, मोहम्मद शमी और ईशांत शर्मा सरीखे लंबे खिलाड़ियों को इकनॉमी क्लास में पैर रखने को लेकर बेहद दिक्कत होती है। टीम को भी अक्सर उनके सामान निकालने में देरी होने के कारण इंतजार करना पड़ता है। जबकि अन्य खिलाड़ियों ने भी एयरपोर्ट पर भीड़ का सामना करने को लेकर शिकायत की थी।

बीसीसीआई के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने भी इस मसले से अपने सहयोगियों को अवगत कराने के लिए एक चिट्ठी लिखी है। हाल ही में पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव के हवाले से अंग्रेजी अखबार ने लिखा था कि अब बीसीसीआई अच्छे रुपए कमा रही है, उसका खुद का विमान होना चाहिए। वह ढेर सारा वक्त बचाएगा और भारतीय टीम की जिंदगी आसान बना देगा। बोर्ड उसका खर्च उठा सकता है। वे उसे पांच साल पहले खरीद सकते थे।

कपिल पाजी ने अखबार से कहा था कि आने वाले दिनों में वह भारत के कुछ क्रिकेटर्स को खुद के विमान खरीदते देखना पसंद करेंगे। अमेरिका में शीर्ष के गोल्फ खिलाड़ियों के तो खुद के विमान होते हैं। उन्हें कोई कारण नहीं नजर आता कि आखिर क्यों देश के खिलाड़ी विमान नहीं खरीदते, जो कि उनके वक्त की बचत करेंगे। उनका मानना था कि बीसीसीआई का भी खुद का विमान होना चाहिए, जिससे खिलाड़ियों को मैच के बीच में पर्याप्त आराम का मौका मिल सकेगा। बोर्ड उसके पार्किंग का खर्च भी आसानी से चुका लेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *