जिला आपूर्ति अधिकारी के तीन ठिकानों पर हुई एक साथ छापेमारी, करोड़ों की जायदाद, नकदी व आभूषण बरामद

बिहार के भागलपुर में तैनात जिला आपूर्ति अधिकारी (डीएसओ) देवेंद्र कुमार दर्द के तीन अलग अलग शहरों के ठिकानों पर एक साथ निगरानी महकमा की टीम ने छापामारी करके करोड़ों की जायदाद के कागजात  और नकद बरामद किया है। उनके खिलाफ निगरानी कोर्ट में आय से अधिक संपत्ति का मामला दर्ज किया गया था। इसी के मद्देनजर 31 अक्तूबर को अदालत ने वारंट जारी किया था। हालांकि वे पुलिस की गिरफ्त में नहीं आ सके।

सूत्रों के मुताबिक  गुरुवार को दिन भर चली कार्रवाई के बाद पटना से आए निगरानी डीएसपी विनोद कुमार देर शाम वापस लौट गए। भागलपुर में ज़िला आपूर्ति दफ्तर और उनके सरकारी क्वार्टर , पटना में उनके फ्लैट और गया में उनके पैतृक आवास पर निगरानी की अलग-अलग टीमों ने एक साथ छापा मारा था। भागलपुर के उनके सरकारी आवास से 66 हजार रुपए नकद , पत्नी के नाम से जमीन के चार कागजात , और पांच इंसयोरेन्स पॉलिसी बांड मिले है। उनके पटना फ्लैट से 30 लाख 40 हजार के सोने-चांदी के आभूषण, 15 हजार नकद, 18 बैंकों के पासबुक जिसमें 8 लाख रुपए  नकद जमा , 10 लाख रुपए का निवेश के कागजात,  बैंक लाकर की चाबी और एक फ्लैट के कागजात निगरानी टीम ने  जब्त किया है। एक कार भी उनके पटना फ्लैट में खड़ी मिली। जो उन्हीं की है जिसकी कीमत साढ़े आठ लाख आंकी जा रही है।

निगरानी महकमा के एक अधिकारी के मुताबिक पटना और बोध गया में उनके और उनकी पत्नी छाया कुमारी के नाम से करोड़ो रूपए कीमत के 19 भूखंड खरीदे है। जिनमें से 16 के दस्तावेज निगरानी टीम को छापेमारी के दौरान  मिले है। तलाशी में चार भूखंड के इकरारनामा भी हाथ लगा है। जिसकी कीमत करोड़ों की है। मालूम रहे कि  देवेंद्र कुमार दर्द डिप्टी कलेक्टर रैंक के अधिकारी है। ज़िला आपूर्ति अधिकारी ओहदे के साथ ये बाल विकास परियोजना अधिकारी के भी प्रभार में थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *