अरविंद केजरीवाल ने बनाया वकील तो अजय माकन का पी चिदंबरम पर तंज- बधाई हो!

दिल्ली कांग्रेस के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री अजय माकन ने पूर्व गृह मंत्री और कांग्रेस नेता पी चिदंबरम को अरविंद केजरीवाल सरकार द्वारा दिल्ली सरकार का वकील बनाए जाने पर तंज कसा है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा है, “बधाई हो पी चिदंबरम जी। एक समय आप अरविंद केजरीवाल और उनकी पार्टी आप के निशाने पर थे।” उसी ट्वीट में माकन ने लिखा है, “क्या अब आप माफी मांगेगी?” बता दें कि साल 2014 में अरविंद केजरीवाल ने करप्ट पॉलिटिशिन्स की एक लिस्ट जारी की थी जिसमें नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी, मुलायम सिंह यादव समेत पी चिदंबरम का भी नाम शामिल था।

गौरतलब है कि दिल्ली का संवैधानिक बॉस कौन है? इस मामले में सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार का पक्ष रखने के लिए अरविंद केजरीवाल सरकार ने पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम समेत नौ नामी वकीलों की टीम बनाई है। ये टीम पांच जजों की संविधान पीठ के सामने दिल्ली सरकार का पक्ष रखेगी। चिदंबरम के अलावा इंदिरा जयसिंह, गोपाल सुब्रमण्यम और राजीव धवन भी इस टीम में शामिल हैं। गोपाल सुब्रमण्यम गुरुवार की सुनवाई में कोर्ट में पेश हुए थे। मामले की अगली सुनवाई मंगलवार (07 नवंबर) को होगी। माना जा रहा है कि पी चिदंबरम उस दिन सुनवाई में शामिल होंगे।

शुक्रवार (03 नवंबर) को एनडीटीवी से बात करते हुए पी. चिदंबरम ने कहा, “मुझे नहीं लगता, संविधान में उप राज्यपाल को सुप्रीम शक्ति बनाया गया है और राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली की सरकार को शक्तिहीन इकाई बनाया गया है।” उन्होंने इस बात की भी पुष्टि की कि नौ वकीलों के पैनल में वो भी शामिल हैं। दिल्ली सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा है कि पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम दिल्ली सरकार बनाम केंद्र के मामले के जानकार हैं और इस केस में मददगार साबित होंगे। जब प्रवक्ता से इस बारे में पूछा गया कि अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार में रहने पर पी चिदंबरम पर हमला बोला था तो क्या वो इस केस में उनका खेल नहीं बिगाड़ देंगे। इस पर प्रवक्ता ने कहा कि चिदंबरम एक अच्छे प्रोफेशनल्स हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *