VIDEO: पहले रॉन्ग साइड पर जीप लाया, फिर सामने खड़े बाइकसवार की कर दी धुनाई

पुलिस द्वारा कई बार ट्रैफिक नियम का पालन करने की हिदायत देने के बाद भी लोग नियम तोड़ते हैं, लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो इन नियमों के पक्के होते हैं और बाकी लोगों से भी इनका पालन करने की उम्मीद करते हैं। पुलिस को नियम तोड़ने वालों के खिलाफ एक्शन लेते तो कई बार देखा और सुना होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी आम नागरिक को नियम तोड़ने वाले का खुलेआम विरोध करते देखा है। जाहिर सी बात है, ऐसा कम ही देखने को मिलता है, लेकिन मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बाइकसवार ने अपनी हिम्मत से सबका दिल जीत लिया है। हालांकि उसे इसके लिए भारी कीमत भी चुकानी पड़ी, लेकिन एक रॉन्ग साइड पर ड्राइविंग कर रहे व्यक्ति का खुलेआम विरोध करने के कारण सोशल मीडिया पर बाइकसवार की जमकर तारीफ हो रही है।

दरअसल भोपाल में एक व्यक्ति रॉन्ग साइड से एसयूवी लेकर जा रहा था, जिसका एक बाइकसवार ने विरोध किया। बाइक में सवार शख्स ने एसयूवी के सामने अपनी बाइक अड़ा दी और उसे आगे नहीं जाने दिया। इतना ही नहीं बाइकसवार लड़के ने एसयूवी के नंबर प्लेट की फोटो भी ली। एसयूवी में बैठे शख्स ने बाइकसवार को कई बार सामने से हटने को कहा, लेकिन वह हिम्मत के साथ वहां खड़ा रहा। थोड़ी देर बाद एसयूवी से एक व्यक्ति बाहर निकला और उसने बाइकसवार की जमकर पिटाई कर दी।

World need more people like this rider.. Who dare enough to know the wrong and stand against it till end… Whom 'will' can't be shattered as easily as the wrongdoers think… Highly appreciable initiative, my salute…

Posted by Nilay Verma on Saturday, November 4, 2017

 

ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। घटना 3 नवंबर (शुक्रवार) को दोपहर 2.30 बजे के आसपास की है। सोशल मीडिया पर इस वक्त इस घटना का वीडियो काफी वायरल हो रहा है। पुलिस ने फिलहाल इस मामले में एफआईआर दर्ज कर ली है और वीडियो के आधार पर एसयूवी में बैठे व्यक्ति की तलाश की जा रही है। इस मामले में मध्य प्रदेश पुलिस ने भारतीय दंड संहिता 294, 323 और 506 के आधार पर एफआईआर दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *