डेराभक्त पुलिसकर्मी ने IG पर चलाई गोली, सजा सुनाने हेलिकॉप्टर से जाएंगे जज

हिंसा का दौर थमने के बाद अब इस केस की परतें धीरे-धीरे खुलती जा रही हैं और चौंकाने वाली चीजें सामने आ रहे हैं। पता चला है कि डेरा प्रमुख की सुरक्षा में तैनात हरियाणा पुलिस के एक कर्मी ने शुक्रवार को आइजी पर गोली चला दी जिसमें वे बाल-बाल बचे।  शुक्रवार को सजा सुनाए जाने के बाद जेल भेजने से पूर्व होने वाली चिकित्सा जांच के बाद सेना जब राम रहीम को अपने वाहन में बैठा रही थी तो यह बाबा की सुरक्षा में तैनात हरियाणा पुलिस के एक सिपाही को नागवार गुजरा। वह बाबा को उनकी निजी गाड़ी से ही सैन्य क्षेत्र लेकर जाने की जिद्द करने लगा। मौके पर मौजूद आइजी केके राव ने जब इनकार किया तो उक्त सुरक्षा कर्मी ने गोली चला दी। इसमें केके राव बाल-बाल बचे। मौके पर मौजूद अर्धसैनिक बलों के जवानों ने आरोपी पुलिस कर्मी को गिरफ्तार कर लिया।

राम रहीम के समर्थक शुक्रवार को हथियारों से लैस होकर पंचकूला पहुंचे थे। अदालत परिसर में प्रवेश के समय जब हरियाणा पुलिस ने डेरा प्रमुख के काफिले की तलाशी लेनी चाही तो डेरा प्रमुख ने अपनी गाड़ी की जांच करवाई, लेकिन उनके पीछे चल रही गाड़ी की तलाशी लेने की कोशिश पर डेरा प्रमुख के निजी सुरक्षा कर्मियों ने हंगामा खड़ा कर दिया। हंगामा इतना बढ़ा कि डेरा प्रमुख के निजी सुरक्षा कर्मियों ने एक वरिष्ठ अधिकारी को थप्पड़ मार दिया। इस दौरान हरियाणा के एडीजीपी कानून-व्यवस्था मौके पर मौजूद थे। लेकिन काफी जद्दोजहद के बावजूद डेरा समर्थकों ने गाड़ी की तलाशी नहीं लेने दी।
शुक्रवार देर रात मामला जब शांत हुआ तो पुलिस ने डेरा प्रमुख के काफिले और डेरा प्रेमियों की गाड़ियों की तलाशी ली। इस तलाशी में मिले हथियारों से साफ हो गया कि ये समर्थक हिंसा भड़काने की तैयारी के साथ पंचकूला आए थे।

सजा सुनाने विशेष हेलिकॉप्टर से रोहतक जाएंगे सीबीआइ जज

सीबीआइ के जज को विशेष हेलिकॉप्टर से रोहतक ले जाया जाएगा और बलात्कार मामले में वे वहीं पर राम रहीम को सजा सुनाएंगे। पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट ने शनिवार को हरियाणा सरकार को बलात्कार मामले में डेरा सच्चा सौदा के प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को सोमवार को सजा सुनाने के लिए विशेष सीबीआइ न्यायाधीश को हवाई मार्ग से रोहतक जिला जेल में ले जाने के लिए जरूरी इंतजाम करने का आदेश दिया।

हाई कोर्ट ने शनिवार को रोहतक की सुनारिया में जिला जेल को सीबीआइ बनाम गुरमीत राम रहीम सिंह के मामले में सजा पर सुनवाई और सजा सुनाने के लिए पंचकूला के अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश की सीबीआइ अदालत के स्थल के रूप में अधिसूचित किया। अधिसूचना में कहा गया कि उपरोक्त उद्देश्य के लिए रोहतक की सुनारिया जेल में अदालत कक्ष आदि के उपयुक्त समायोजन की व्यवस्था की जाए, वकीलों और संबंधित पक्षों को अदालतकक्ष तक आसान पहुंच की भी व्यवस्था की जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *