गूगल प्ले से व्हॉट्सऐप डाउनलोड करना खतरनाक! जानें क्या है मामला

Whatsapp

व्हॉट्सऐप लोगों का पसंदीदा मैसेजिंग ऐप है। स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले लगभग सभी यूजर व्हॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं। Whatsapp आपके लिए खतरा बन सकता है, यह आपका कोई बड़ा नुकसान भी कर सकता है। अगर कोई हैकर चाहे तो इससे आपके फोन को अपने कंट्रोल में भी ले सकता है। आइये जानते हैं कैसे व्हॉट्सऐप किसी भी फोन को खराब कर सकता है या अपने कंट्रोल में ले सकता है।

 

whatsapp

दरअसल गूगल प्ले स्टोर पर Whatsapp का एक फेक वर्जन भी मौजूद है। इसके एक मिलियन मतलब 10 लाख डाउनलोड्स हैं। वहीं गूगल प्ले स्टोर पर इसकी स्टार रेटिंग भी 4.2 है। इसके अलावा इस पर 6,614 लोगों के रिव्यू हैं। अगर आप व्हॉट्सऐप के इस वर्जन को डाउनलोड करेंगे तो यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसके डिवेलपर का नाम WhatsApp Inc. के नीचे 3 PEGI3 लिखा है।

 

whatsapp

ऑरिजनल व्हॉट्सऐप के 1 बिलियन डाउनलोड्स हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.4 स्टार है। वहीं इसे 6 करोड़ से ज्यादा लोगों ने रिव्यू किया हुआ है। इसके डिवेलपर का नाम WhatsApp Inc. के नीच 3+ लाख हुआ है।

 

  • whatsappवहीं व्हॉट्सऐप बिजनेस ऐप का भी फर्जी वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। व्हॉट्सऐप बिजनेस को अभी तक एक अलग सर्विस के रुप में लॉन्च नहीं किया गया है। एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी कि भविष्य में व्हॉट्सऐप बिजनेस डाउनलोड करने के लिए केवल आधिकारिक चैनल का ही इस्तेमाल करें।
  • Whatsappव्हॉट्सऐप लोगों का पसंदीदा मैसेजिंग ऐप है। स्मार्टफोन का इस्तेमाल करने वाले लगभग सभी यूजर व्हॉट्सऐप इस्तेमाल करते हैं। Whatsapp आपके लिए खतरा बन सकता है, यह आपका कोई बड़ा नुकसान भी कर सकता है। अगर कोई हैकर चाहे तो इससे आपके फोन को अपने कंट्रोल में भी ले सकता है। आइये जानते हैं कैसे व्हॉट्सऐप किसी भी फोन को खराब कर सकता है या अपने कंट्रोल में ले सकता है।
  • whatsappदरअसल गूगल प्ले स्टोर पर Whatsapp का एक फेक वर्जन भी मौजूद है। इसके एक मिलियन मतलब 10 लाख डाउनलोड्स हैं। वहीं गूगल प्ले स्टोर पर इसकी स्टार रेटिंग भी 4.2 है। इसके अलावा इस पर 6,614 लोगों के रिव्यू हैं। अगर आप व्हॉट्सऐप के इस वर्जन को डाउनलोड करेंगे तो यह आपके लिए खतरनाक साबित हो सकता है। इसके डिवेलपर का नाम WhatsApp Inc. के नीचे 3 PEGI3 लिखा है।
  • whatsappऑरिजनल व्हॉट्सऐप के 1 बिलियन डाउनलोड्स हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इसकी रेटिंग 4.4 स्टार है। वहीं इसे 6 करोड़ से ज्यादा लोगों ने रिव्यू किया हुआ है। इसके डिवेलपर का नाम WhatsApp Inc. के नीच 3+ लाख हुआ है।
  • whatsappइस फर्जी व्हॉट्सऐप ऐप को जब इंस्टॉल किया गया तो पाया कि टेंपल रन 2 गेम इंस्टॉल हो गया है।

whatsapp

वहीं व्हॉट्सऐप बिजनेस ऐप का भी फर्जी वर्जन गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद है। व्हॉट्सऐप बिजनेस को अभी तक एक अलग सर्विस के रुप में लॉन्च नहीं किया गया है। एक ट्वीट करके इसकी जानकारी दी कि भविष्य में व्हॉट्सऐप बिजनेस डाउनलोड करने के लिए केवल आधिकारिक चैनल का ही इस्तेमाल करें।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *