इंस्‍टाग्राम पर अपने एक पोस्‍ट से 3.2 करोड़ रुपये कमाते हैं विराट कोहली!

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्‍तान विराट कोहली ने न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हाल ही में टी-20 सीरीज जीतकर अपने विजय अभियान को जारी रखा है। विराट ने अपने करियर में कई रिकॉर्ड्स अपने नाम किए हैं। विराट सबसे तेज 9000 रन बनाने वाले बल्लेबाज के साथ-साथ वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक मारने वाले खिलाड़ी भी बन गए हैं। विराट की फैन फॉलोइंग भारत ही नहीं बल्कि दूसरे देशों में भी काफी है। हर कोई कोहली को रन बनाते हुए देखने के लिए उत्सुक रहता है। क्रिकेट के मैदान के बाहर भी विराट अपनी स्टाइल और फैशन की वजह से सुर्खियों में बने रहते हैं। भारत के दूसरे खिलाड़ियों के मुकाबले वो इस रेस में काफी आगे निकल चुके हैं। यही वजह है कि ज्यादातर कंपनियां उन्हें अपने ब्रांड के साथ जोड़ना चाहती है। फोर्ब्स मैगजीन की रिपोर्ट की माने तो विराट भारत के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले क्रिकेटर हैं।

इतना ही नहीं क्रिकेट और ऐडवर्टाइजमेंट के अलावा विराट सोशल मीडिया के जरिए भी पैसे कमाते हैं। विराट की लोकप्रियता को देखते हुए कंपनियां उन्हें सोशल मीडिया पर प्रोडक्ट पोस्ट करने के लिए पैसे देती हैं। विराट इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अपने फैंस के साथ अधिकतर चीजें इंस्टाग्राम पर ही शेयर करते हैं। हाल ही में तीसरे टी-20 से पहले विराट ने हार्दिक और धवन के साथ एक डांसिंग वीडियो को इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया था।

इंस्टाग्राम पर विराट के 1.65 करोड़ से ज्यादा फॉलोअर्स हैं। ऐसे में अगर विराट किसी प्रोडक्ट को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं तो इसके लिए उन्हें 3.20 करोड़ रुपये दिए जाते हैं। न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीतने के बाद अब विराट का ध्यान श्री लंका के साथ होने वाले टेस्ट सीरीज पर है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *