आशीष नेहरा ने बताई आखिरी इच्‍छा, 2020 टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलें महेंद्र सिंह धोनी

हाल ही में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट से सन्‍यास लेने लेने वाले पूर्व क्रिकेटर आशीष नेहरा ने अपनी आखिरी इच्‍छा जाहिर की है। नेहरा ने एएनआई से बातचीत में कहा कि वे चाहते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी 2020 टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत की तरफ से खेलें। नेहरा का यह बयान ऐसे समय में आया है जब धोनी पर टी20 से सन्‍यास लेने के लिए दबाव बन रहा है। न्‍यूजीलैंड के खिलाफ हालिया सीरीज में बडे़ स्‍कोर का पीछा करते हुए तेजी से रन न बनाने पर कई पूर्व क्रिकेटरों ने धोनी की आलोचना की। नेहरा ने कहा, ”हर घर में आपको बुजुर्गों की जरूरत पड़ती है। मुझे लगता है कि अगले दो-तीन साल या जबतक उसका शरीर साथ देगा, वो खेलेगा। क्रिकेट शर्तों का खेल है और इसमें परफॉर्म करना आसान नहीं है। अगर ऐसा मेरे दिमाग में होता या मैं कोच या कप्‍तान होता तो मैं उसके सिर पर बैठ जाता कि उसे खेलना ही है। मैं ये नहीं कह रहा कि वह खेलता है और परफॉर्म नहीं करता। अगर वह परफॉर्म नहीं कर रहा होगा तो वह पहला ऐसा बंदा होगा जो हाथ उठाकर कहेगा कि मैं रिटायर हो रहा हूं। लेकिन निजी तौर पर मुझे लगता है कि हमें एमएस धोनी को उनकी क्रिकेट खेलने छोड़ देना चाहिए।”

नेहरा ने आगे कहा, ”वह अपने और देश के प्रति बेहद ईमानदार हैं, इसलिए उसे खेलना चाहिए। मैं तो उसे 2020 टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलते देखता हूं। अगर मैं 39 की उम्र तक तेज गेंदबाज रह सकता हूं तो अपनी फिटनेस की बदौलत एमएस धोनी भी खेल सकता है।”

बता दें कि पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली ने सुधार न होने पर बोर्ड को धोनी का विकल्‍प तलाशने की सलाह दी है। गांगुली ने कहा, ”कोई फैसला लेने से पहले, मुझे लगता है कि धोनी को एक बार सुधार का पर्याप्‍त मौका दिया जाना चाहिए। उन्‍हें (टीम) 2019 आईसीसी वर्ल्‍ड कप के बारे में भी सोचना होगा और अगर धोनी आने वाले भविष्‍य में सुधार नहीं करते तो उन्‍हें दूसरे विकल्‍पों की तरफ देखना होगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *