भूख से मर रहे लोग, राष्ट्रपति के बेटे ने सोशल मीडिया पर शेयर कीं लग्जरी लाइफ की फोटोज

जिम्बाब्वे में लोग गरीबी-भुखमरी से पीड़ित हैं। इधर, राष्ट्रपति का बेटा आलीशान जिंदगी जीने में मशगूल है। पिता की दौलत को वह नाइट क्लब, महंगी शराब और ऐश-आराम पर उड़ा रहा है। ये बातें हम नहीं कह रहे बल्कि वहां के राष्ट्रपति के बेटे से जुड़ा एक वीडियो बता रहा है। वह उसमें हजारों रुपए की शराब को लाखों रुपए की हीरे जड़ी घड़ी पर उड़ेलते दिख रहा है। यह पहला मौका नहीं है, जब राष्ट्रपति के बेटे ने सोशल मीडिया पर इस तरह की फोटो शेयर की हों। वह पार्टी और मौज-मस्ती करने के लिए पहले से ही सुर्खियों में रहा है।

 

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति रॉबर्ट मुगाबे हैं। उनके दो बेटे हैं। एक का नाम है- चातूंगा बेल्लारमाइन मुगाबे। जबकि, दूसरे वाले को रॉबर्ट जूनियर के रूप में जाना जाता है। बुधवार को चातूंगो को पिता ने महंगी घड़ी दिलाई। रिपोर्ट्स की मानें, तो इसकी कीमत अड़तिस लाख छत्तीस हजार नौ सौ तिरसठ रुपए (45 हजार ब्रिटिश पाउंड्स) है।

 

पिता से यह तोहफा मिलने पर उसने स्नैपचैट पर एक वीडियो अपलोड किया। ‘न्यूज 24’ के मुताबिक, क्लिप में वह दक्षिण अफ्रीका स्थित सैंडटन के नाइट क्लब में अय्याशी करते दिख रहा है। डिस्को की जगतमाती लाइट्स के बीच वह चश्मा पहनकर डांस कर रहा होता है।

 

राष्ट्रपति के बेटे के साथ इस दौरान दो-तीन लोग और भी होते हैं, जिसमें लड़कियां भी शामिल होती हैं। चातूंगा अपनी बांह से इसमें एक लड़की को थामे हैं। वे बार-बार उसे अपने करीब लाने की कोशिश करते हैं। हाथ में उन्होंने हीरे जड़ी हुई वही घड़ी पहन भी रखी है, जो उनके पिता ने उन्हें हाल ही में दी है।

 

इतना ही नहीं, चातूंगा उस घड़ी पर शराब उड़ेतले हैं। ऐसा कहा जा रहा है कि क्लिप में नजर आ रही दो शैंपेन की बोतलें सत्रह हजार तिरेपन रुपए (दो सौ ब्रिटिश पाउंड्स) की हैं।

 

इधर, जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति का बेटा नाइट क्लबों में लड़कियों के साथ अय्याशी कर रहा है। उधर, देश की तकरीबन तीन चौथाई आबादी भुखमरी और गरीबी का दंश झेलने को मजबूर है।

 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें, तो चातूंगा और उसका भाई रॉबर्ट जूनियर अक्सर अपने लग्जरी लाइफस्टाइल और पार्टियों के लिए चर्चा में बने रहते हैं। फेसबुक और इंस्टाग्राम जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म्स पर वे अपनी आलीशान जिंदगी की तस्वीरें भी साझा करते रहते हैं।

 

  • दोनों भाई इससे पहले पिछले साल सुर्खियों में आए थे। दक्षिण अफ्रीका में वे नाइट आउट के बाद गायब हो गए थे, जिसके बाद उनकी मां ने एक 20 साल की मॉडल की पिटाई कर दी थी।

पार्टी की क्लिप से पहले उनकी मां ने एक लेबनान के सुनार पर सिर्फ इसलिए मुकदमा करा दिया था, क्योंकि वह उनकी शादी की 21वीं सालगिरह पर आठ करोड़ बावन लाख अठहत्तर हजार छत्तीस रुपए (एक मिलियन ब्रिटिश पाउंड्स) की हीरे की अंगूठी नहीं बना कर दे पाया था। (सभी फोटोः फेसबुक/इंस्टाग्राम/यूट्यूब)

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *