इलाहाबाद हाई कोर्ट में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी पदों पर भर्ती की घोषणा, पूरी जानकारी के लिए यहां पढ़ें

इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी के लिए 39 पदों पर वैकेंसी निकाली हैं। अगर आप नौकरी के इच्छुक हैं तो आपको 21 नवंबर तक आवेदन करना होगा। जॉब लोकेशन इलाहाबाद उच्च न्यायालय, उत्तर प्रदेश में रहेगी। आवेदन कैसे करना है, उम्मीदवारों के लिए जरूरी शैक्षणिक योग्यताओं व अन्य चीजों पर एक नजर डालते हैं।

शैक्षणिक योग्यताः एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी के पद पर उम्मीदवार का किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट होना आवश्यक है और शॉर्टहैंड अंग्रेजी की अच्छी जानकारी के साथ टाइपिंग स्पीड 40 शब्दों से 100 शब्द प्रति मिनट होनी जरुरी है।

आयु सीमाः उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 और अधिकतम 35 साल होनी चाहिये। आयु की गणना 01.07.2017 से की जायेगी।

सिलेक्शन प्रक्रियाः इलाहाबाद उच्च न्यायालय में एडिशनल प्राइवेट सेक्रेटरी के लिए उम्मीदवारों का चयन बहुविकल्पीय परीक्षा, विषय आधारित परीक्षा, शॉर्टहैंड परीक्षा और कम्प्यूटर के ज्ञान के आधार पर किया जायेगा।

आवेदन करने का तरीकाः इच्छुक उम्मीदवारों को ऑनलाइन माध्यम से इलाहाबाद उच्च न्यायालय की वेबसाइट www.allahabadhighcourt.in पर जाकर आवेदन करना होगा। आवेदक इस महीने की 21 नवंबर तक ही आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्कः उत्तर प्रदेश के सामान्य और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को 750 रूपये और अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रूपये नेट बैंकिंग, डेबिट /क्रेडिट कार्ड के जरिये या स्टेट बैंक ऑफ इंडिया चालान से जमा कराने होंगे।

ज्यादा जानकारी के लिए निम्नलिखित लिंक पर जायेंः
http://uphc.cbtexam.in/UploadDocument/UPHC_Advertisement.pdf
http://uphc.cbtexam.in/Home/ListsofExam.aspx

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *