रवि शास्त्री बोले- MS धोनी से जलते हैं कई लोग, चाहते हैं उनका करियर जल्द खत्म हो जाए

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि दिग्गज बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं और कुछ बुरे लोग उनके करियर को खत्म होते हुए देखना चाहते हैं। बंगाल के एक दैनिक समाचार पत्र ‘आनंद बाजार पत्रिका’ को दिए इंटरव्यू में शास्त्री ने यह बात कही। शास्त्री ने कहा, “ऐसा लग रहा है कि उनके आस-पास उनसे जलने वाले लोग हैं, जो केवल उनके करियर में बुरे दिन देखना चाहते हैं। कुछ लोग ऐसे हैं, जो धौनी के करियर के खत्म होने का इंतजार कर रहे हैं। हालांकि, उनके जैसे बेहतरीन खिलाड़ी अपना भविष्य खुद तय करते हैं।” कोच ने कहा कि भारतीय टीम जानती है कि धोनी कितने काबिल हैं और ऐसे खिलाड़ी के खिलाफ किसी भी आलोचना से टीम पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। शास्त्री ने कहा, “आलोचना से मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता। हम जानते हैं कि हमारे मन में धोनी की क्या जगह है। वह एक बेहतरीन खिलाड़ी हैं।”

इससे पहले महेंद्र सिंह धोनी के ‘फिनिशिंग’ कौशल की लगातार हो रही आलोचना पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने आलोचकों को करारा जवाब देते हुए कहा था कि उनके समेत दूसरों की नाकामियों की अनदेखी करके धोनी को बेवजह निशाना बनाया जा रहा है। धोनी ने दूसरे टी20 में 37 गेंद में 49 रन बनाए थे और विशेषज्ञों ने कहा था कि भारत की हार की एक वजह यह भी रही कि धोनी ने काफी गेंदें खराब की। वीवीएस लक्ष्मण ने कहा था कि किसी युवा को टी20 में जगह देनी चाहिए जबकि वीरेंद्र सहवाग ने कहा था कि टीम प्रबंधन को चाहिए कि धोनी को टीम में उनकी भूमिका के बारे में बताए।

कोहली ने कहा था, “उनके मैदान पर उतरने के समय रनरेट 8.5 या 9.5 रहता है। विकेट भी वैसा नहीं रहता जैसे नई गेंद के समय रहता है। क्रीज पर जम चुके बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान रहता है। निचले क्रम पर हमेशा मुश्किल होती है। आपको यह सब भी ध्यान में रखना चाहिए।” कोहली ने कहा, ‘‘मुझे समझ में नहीं आ रहा कि उन्हें निशाना क्यों बनाया जा रहा है। यदि बतौर बल्लेबाज मैं तीन बार नाकाम रहता हूं तो कोई मुझ पर उंगली नहीं उठाता क्योंकि मैं 35 बरस का नहीं हूं।’’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *