यहां क्लर्क टाइपिस्ट, अकाउंट्स क्लर्क और अन्य पदों पर होनी है भर्ती, 20 हजार से ज्यादा कमाने का मौका!

सिटी एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ महाराष्ट्र लिमिटेड (CIDCO) ने 57 पदों पर वैकेंसी निकाली है जिनमें क्लर्क टाइपिस्ट,अकाउंट क्लर्क और अन्य पद शामिल हैं। इन पदों 57 में 27 पद क्लर्क टाइपिस्ट व 21 पद अकाउंट क्लर्क के लिए हैं। उम्मीदवारों को आवेदन 27 नवंबर से पहले करना होगा।जॉब लोकेशन महाराष्ट्र के नवी मुंबई होगी। अगर आप इन पदों के लिए योग्य हैं तो आप आखिरी तारीख से पहले आवेदन कर सकते हैं। आवेदन कैसे करना है, अनिवार्य योग्यताएं चाहिए, इन सब पर एक नजर डालते हैंः

शैक्षणिक योग्यताएंः
क्लर्क टाइपिस्ट के पद के लिए शैक्षणिक योग्यताः इच्छुक उम्मीदवार का एसएससी उत्तीर्ण होना जरूरी है और अंग्रेज़ी टाइपिंग गति 40 शब्द प्रति मिनट व मराठी टाइपिंग 30 शब्द प्रति मिनट होने के साथ महाराष्ट्र स्टेट काउंसिल ऑफ एग्जामिनेशन और एमएससीआईटी से सर्टिफिकेट होना जरूरी है अन्यथा उम्मीदवार के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से डेस्कटॉप पब्लिशिंग का कोर्स होना चाहिए।

अकाउंट क्लर्क पद के लिए शैक्षणिक योग्यताः कॉमर्स में एचएससी(HSC) होना अनिवार्य है।
सिलेक्शन प्रक्रियाः उम्मीदवार का चयन पर्सनल इंटरव्यू के आधार पर किया जायेगा।

आवेदन करने की विधिः इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से सिटी एंड इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन ऑफ महाराष्ट्र लिमिटेड (CIDCO) की औपचारिक वेबसाइट www.cidco.maharashtra.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की आखिरी तारीख 27.11.2017 है।

आवेदन शुल्कः इच्छुक सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 500 रुपये और आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 250 रुपये इंटरनेट बैंकिंग,डेबिट क्रेडिट कार्ड,कैश कार्ड,मोबाइल वालेट या ऑक्सिकैश आदि माध्यमों से जमा कराने होंगे।

ज्यादा जानकारी के लिए निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करेंः
http://www.cidco.maharashtra.gov.in/pdf/bandcadv.pdf
http://ibps.sifyitest.com/cidcovpoct17/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *