बीबीसी के लाइव टीवी प्रसारण के दौरान आने लगीं ‘गंदी आवाजें’, पढ़ें क्या है पूरा मामला

रिपोर्टिंग-एंकरिंग का काम आसान नहीं होता है। टीवी पर देखने में यह जितनी अच्छी लगती है, इसे करना उतना ही पेंचीदा है। प्रसारण के दौरान कई बार कुछ चीजें आकर बाधा डाल देती है। ब्रिटेन में भी ऐसी ही मिलती-जुलती घटना देखने को मिली है। ब्रिटिश ब्रॉडकास्ट कॉरपोरेशन (बीबीसी) के लाइव टीवी प्रसारण के दौरन बैकग्राउंड से पॉर्न फिल्म जैसी आवाजें आने लगीं। रिपोर्टर कुछ पल के लिए तो हैरान रह गई, मगर उनसे खुद का ध्यान भटकने नहीं दिया। घटना से जुड़ी 45 सेकेंड की वीडियो क्लिप इस वक्त सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। गंदी आवाजें कहां से उसमें आई, इसका अभी तक पता नहीं लगा है।

क्लिप में राजनीतिक संवाददाता एमा वैर्डी नजर आ रही हैं। वह वेस्टमिंस्टर से लाइव प्रसारण कर रही थी। ब्रेक्जिट मसले पर जैसे ही उन्होंने बुलेटिन पढ़ना शुरू किया अचानक से पॉर्न फिल्म जैसी आवाजें आने लगीं। अच्छी बात यह रही कि इस रिपोर्टर ने जरा भी चेहरे के हाव-भाव बिगड़ने नहीं दिया। बेहद सादगी से उन्होंने उसे नजरअंदाज किया और धैर्य के साथ अपना पीस टू कैमरा पूरा किया।

बीबीसी रिपोर्टर संग इस घटना की क्लिप जब सोशल मीडिया पर आई, तो लोगों ने उसे पर अपनी प्रतिक्रियाएं दीं। किसी ने लिखा, “बीबीसी वन ब्रेकफास्ट पर जब एक रिपोर्टर पीस टू कैमरा कर रही थी तभी किसी ने वीडियो चला दिया, जिसमें पॉर्न फिल्म जैसी आवाजें आ रही थीं। लेकिन उस पर ध्यान न देते हुए अपना (रिपोर्टर ने) काम करते हुए अच्छा किया।” जबकि एक अन्य यूजर ने लिखा कि उसे जीनियस बताया।

यह पहला मामला नहीं है, जब किसी रिपोर्टर को ऐसी चीजों का सामना करना पड़ा हो। रिपोर्टिंग में कभी कॉक्रोच बाधा बने, तो किसी मौके पर शराबी लोगों ने लाइव टेलीकास्ट में विघ्न पैदा किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *