वायरल वीडियो: जब खिलजी ने कहा था, ‘मेरे पास 1600 पत्नियां, पद़्मावती के लिए क्यों करूं हमला’

संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ‘पद्मावती’ की शूटिंग शुरू होने से लेकर आज तक वह फिल्म चर्चा में है। जिन दो वजहों से फिल्म को सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी मिली है वह है इसमें रणवीर सिंह द्वारा निभाया गया अलाउद्दीन खिलजी का किरदार और कर्णी सेना द्वारा फिल्म में किसी भी आपत्तिजनक सीन के होने का विरोध। हम यहां पर बात करेंगे रणवीर सिंह और उनके किरदार के बारे में। जिस ढंग से रणवीर ने खुद को फिल्म में वहशी और खतरनाक दिखाया है उनके लुक को लेकर उनके फैन्स और बाकी लोग दीवाने हो गए है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि रणवीर सिंह पहले बॉलीवुड एक्टर नहीं है जिन्होंने अलाउद्दीन खिलजी का किरदार निभाया है।

इससे पहले श्याम बेनेगल निर्देशित धारावाहिक “भारत – एक खोज” में कुछ एपिसोड ऐसे थे जिनमें अलाउद्दीन खिलजी और उनकी कहानी को दिखाया गया था। इस धारावाहिक में ओम पुरी ने अलाउद्दीन खिलजी का रोल प्ले किया था। इस धारावाहिक में राजेंद्र गुप्ता ने राजा रतन सिंह और सीमा केलकर ने पद्मावती की भूमिका निभाई थी। अब कहानी में ट्विस्ट ये है कि फिल्म पद्मावती की कहानी के विपरीत टीवी शो भारत – एक खोज में जिस अलाउद्दीन खिलजी को दिखाया वह निहायत ही क्रूर था लेकिन उसने चित्तौड़ पर हमला रानी पद्मावती के लिए नहीं बल्कि अपना साम्राज्य बढ़ाने के लिए किया गया था। शो में खिलजी का एक डायलोग भी है जो इस बात को और पुष्ट करता है।

यूट्यूब पर मौजूद शो के एक वीडियो में खिलजी का किरदार निभा रहे ओम पुरी कहते हैं कि उन्हें एक महिला के लिए चित्तौड़ पर हमला करने की जरूरत नहीं है। उनके बार पहले ही 1600 रानिया हैं। यह वीडियो पब्लिक रिसोर्स ओआरजी नाम के यूट्यूब चैनल पर अपलोड किया गया है और इसे अब तक 2 लाख के करीब लोग देख चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *