सीएम के सामने भी तेवर में रहे भाजपा सांसद, आद‍ित्‍यनाथ के बुलाने पर ही बैठे उनके पास

नगर निकाय चुनावों में अपने समर्थकों को टिकट न दिए जाने से नाराज कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह का बागी तेवर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र पाण्डेय की उपस्थिति में भी मौजूद रहा। मंच पर अग्रिम पंक्ति में सबसे किनारे बैठे सांसद मुख्यमंत्री के कहने के बाद उनके पास आकर बैठे। हालांकि, मंगलवार की सभा में उन्होंने गोण्डा नगर पालिका से पार्टी प्रत्याशी श्रीमती माया शुक्ला से अपने पुराने उपकारों की दुहाई दी और उन्हें जिताने की अपील की। निकाय चुनावों में प्रचार के लिए भारतीय जनता पार्टी की तरफ से भगवान राम की जन्मस्थली अयोध्या से लेकर भगवान बुद्ध की निर्वाण स्थली कुशीनगर तक मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का कार्यक्रम लगाया गया है। वह लगातार एक पखवारे तक प्रदेश के 35 जिलों में चुनावी जनसभाएं करते हुए समापन कुशीनगर में करेंगे।

इसकी शुरुआत मंगलवार को अयोध्या से हो चुकी है। मुख्यमंत्री निकाय चुनावों की दूसरी जनसभा को सम्बोधित करने मंगलवार को गोण्डा पहुंचे थे। अदम गोण्डवी खेल मैदान में बनाए गए मंच पर जिले के दोनों सांसद बृजभूषण शरण सिंह और कीर्तिवर्धन सिंह समेत कर्नलगंज से पार्टी विधायक कुंवर अजय प्रताप सिंह उर्फ लल्ला भैया को छोड़कर सभी विधायक व वरिष्ठ पार्टी नेता मौजूद थे। जिला संगठन पर अपनी उपेक्षा का आरोप लगाते हुए अपने पैतृक कस्बे नवाबगंज से पार्टी उम्मीदवार का विरोध करने का खुला ऐलान कर चुके बृजभूषण शरण सिंह भी मंच पर मौजूद थे।

कहा जा रहा है कि अपने विधायक पुत्र प्रतीक भूषण शरण सिंह व समर्थकों के साथ कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के बाद वह मंच पर अग्रिम पंक्ति में एक सीट छोड़कर किनारे की तरफ बैठे पूर्व विधायक तुलसीदास चंदानी के बगल आकर बैठ गए। अनेक नेताओं के अनुनय-विनय के बाद भी वह अपनी सीट पर ही बैठे रहे। कुछ ही देर में प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ व प्रदेश अध्यक्ष डा. महेन्द्र पाण्डेय भी मंच पर आ पहुंचे। सांसद ने उन्हें अभिवादन किया और पुनः जाकर अपनी सबसे किनारे वाली सीट पर बैठ गए। सांसद को काफी दूर बैठे देख मुख्यमंत्री ने उन्हें अपने पास आने का इशारा किया। इस पर वह मुख्यमंत्री के पास गए और एक कागज उनके हाथ में थमा दिया और थोड़ी दूरी पर बैठ गए।

सांसद को जब उद्बोधन के लिए आमंत्रित किया गया तो उन्होंने कहा कि गोण्डा में क्षमता बहुत है। यह देने की जिद करता है तो बहुत ज्यादा दे देता है और… (शायद आगे कहना चाह रहे थे कि लेने की जिद करता है तो सब कुछ छीन लेता है) किन्तु अपनी बात को उन्होंने घुमाया और कहा कि गोण्डा नगर पालिका से पार्टी प्रत्याशी श्रीमती माया शुक्ला ने उनकी उस समय मदद की थी, जब वह टाडा कानून के तहत जेल में निरुद्ध थे। तब पार्टी ने उनकी पत्नी केतकी सिंह को टिकट दिया था। माया शुक्ला दिन-रात उनकी पत्नी के साथ चुनाव प्रचार में लगी रहती थीं। इसलिए हम उन्हें अध्यक्ष बनाने के लिए पूरी ताकत लगा देंगे। उन्होंने आधे मन से गोण्डा जिले के अन्य नगर निकायों के पार्टी प्रत्याशियों को भी विजयी बनाने की अपील की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *