CPCL Recruitment 2017: ट्रेड अप्रेंटिस के 108 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन, 10वीं पास-ग्रेजुएट्स के लिए भी मौका!

चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड(CPCL) ने ट्रेड अप्रेंटिस के 108 पदों पर भर्ती की घोषणा की है। ट्रेड अप्रेंटिस के इन पदों में फिटर,इलैक्ट्रिसियन,वेल्डर,मैकेनिक मोटर व्हीकल,टर्नर,इंस्ट्रूमेंट मैकेनिक,लैबोरेट्री असिस्टैंट और अटैंडेंट ऑपरेटर आदि पद शामिल हैं। ये भर्तियां चेन्नई,तमिलनाडु के लिए की जाएंगी। अगर आप इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आपको 26 नवंबर 2017 से पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। ट्रेड अप्रेंटिस के इन पदों पर आवेदन कैसे करना है, क्या योग्यताएं चाहिए इन सब पर विस्तार से चर्चा करते हैं।

ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए शैक्षणिक योग्यताएंः इच्छुक उम्मीदवार का दसवीं पास होने के साथ आईटीआई (ITI) होना जरूरी है अथवा उम्मीदवार का फिजिक्स,केमेस्ट्री विषयों के साथ मैथ में या बायोलोजी में बीएससी(B.Sc) होनी चाहिये।

आयुः उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 साल और अधिकतम आयु 24 साल होनी चाहिये। आयु की गणना 01.11.2017 से की जायेगी

आयु में छूट का प्रावधानः अनुसूचित जाति/जनजाति के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु से 5 वर्ष की छूट,अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में 3 वर्ष और PWD वर्ग के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु में 10 साल की छूट नियमानुसार दी जायेगी।

चयन प्रक्रियाः उम्मीदवारों का चयन संबन्धित आईटीआई (ITI) ट्रेड  या डिग्री में प्राप्त अंकों के आधार पर किया जायेगा।

आवेदन करने का तरीकाः इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन माध्यम से चेन्नई पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमि0 की वेबसाइट www.cpcl.co.in पर आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 26.11.2017 से पहले कर सकते हैं।इसके बाद लिंक नहीं खुलेगा।

आवेदन शुल्कः आवेदनकर्त्ताओं को  कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा।

ज्यादा जानकारी के लिए निम्नलिखित लिंक पर क्लिक करें-
http://www.cpcl.co.in/Document
http://www.cpcl.co.in/itireg/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *