आखिर ऐसा क्या हुआ जो एक ही लड़की से दो बार शादी करने पर मजबूर हो गया यह क्रिकेटर

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर अपनी गेंदबाजी के दम पर बड़े-बड़े बल्लेबाजों को धराशायी करने का दम रखते हैं। आमिर ने चैम्पियंस ट्रॉफी में बल्लेबाजों पर जमकर कहर बरपाया था। यहां तक कि दुनिया भर के गेंदबाजों की जमकर धुनाई करने वाले भारतीय टीम के मौजूदा कप्तान विराट कोहली भी आमिर की तारीफ कर चुके हैं। कोहली ने कहा था कि उन्होंने दुनिया के जितने भी गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी की है उसमें सबसे ज्यादा कठिन पाकिस्तान के मोहम्मद आमिर के खिलाफ खेलना है। खैर, यहां हम बात कर रहे हैं मोहम्मद आमिर के पर्सनल लाइफ के बारे में…आमिर ने साल 2014 में पाकिस्तानी मूल की ब्रिटिश लड़की नरगिस खान से निकाह किया। लेकिन उस समय वह स्पॉट फिक्सिंग में फंसे होने की वजह से कोई शादी से रिलेटेड कोई प्रोग्राम नहीं रखा गया।

दरअसल, 2010 में इंग्लैंड टूर के दौरान आमिर पर स्पॉट फिक्सिंग का आरोप लगा था। जिसके बाद उन्हें कुछ समय के लिए क्रिकेट से बैन कर दिया गया था। नरगिस खान पेशे से वकील हैं और पहली बार आमिर से उनकी मुलाकात लंदन में ही हुई थी।

आमिर ट्रायल के लिए वहां मौजूद थे। इसके बाद दोनों की मुलाकात एक फैमिली इवेंट के दौरान हुई। इसके बाद दोनों का मिलना अक्सर होने लगा और मिलते-मिलते दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया।

इन दोनों ने 2014 में निकाह कर लिया। लेकिन उस समय ज्यादातर लोग इस बात से अंजान ही रहे। इसके बाद 2016 में जब आमिर ने एक बार फिर इंटरनैशनल क्रिकेट में वापसी की तो उन्होंने नरगिस के साथ धूम-धाम से शादी की।

यहां तक कि शादी की पार्टी लगातार तीन दिनों तक चलती रही। आमिर ने एक इंटरव्यू में कहा था कि मुश्किल पलों में भी नरगिस ने हमेशा मेरा साथ दिया है। इस रिश्ते से हमारे घरवाले भी काफी खुश थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *