VIDEO: खेल नहीं, ओलंपिक मुकाबले में अपने डांस के लिए दुनिया भर में मशहूर हो गई थी यह ग्लैमरस महिला एथलीट

एथलीट्स अपनी बॉडी को फिट रखने के लिए क्या कुछ नहीं करते। सही खानपान से लेकर रोजाना एक्सरसाइज तक, एक बेहतर एथलीट को फिट रखने के लिए मदद करती है। फिट बॉडी की बदौलत ही एथलीट खेलों में अच्छा प्रदर्शन कर पाते हैं लेकिन आज हम आपको एक ऐसी महिली एथलीट के बारे में बता रहे हैं ओलंपिक मुकाबले में अपने डांस की वजह से मशहूर हो गई। हम बात कर रहे हैं ऑस्ट्रेलियाई महिला एथलीट मिशेल जेनेके के बारे में।

दरअसल 24 वर्षीय ऑस्ट्रेलियाई एथलीट मिशेल जेनेके महज 19 साल की उम्र में इंटरनेट पर अपने खास डांस मूव्स की वजह से मशहूर हो गई थीं। ये वाकया साल 2012 का है, बार्सेलोना में हुए वर्ल्ड जूनियर चैंपियनशिप में हर्डल रेस शुरू होने से लोगों को कुछ ऐसा देखने को मिला जिसने सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लिया था।

चैंपियनशिप के शुरू होने से पहले स्टार्टिंग लाइन पर खड़ी मिशेल जेनेके डांस कर रही थीं। मिशेल का ये ‘बबली डांस’ देखकर लोग उन्हें ही देखने लगे। यहां तक कि उनका ये डांस वीडियो काफी वायरल भी हुआ था। इसमें उन्होंने अपनी सेक्सी और वेल टोन्ड बॉडी को दिखाया था। इसके बाद अक्सर मिशेल ओलंपिक्स में रेस से पहले बबली डांस करती हुई नजर आती हैं।

मिशेल का डांस वीडियो वायरल होने के बाद जब उनसे इसके बारे में पूछा गया तो उन्होंने स्टेला मैगजीन को बताया था कि अपने आपको रिलेक्स और वॉर्म करने के लिए ये डांस करती हैं।

उन्होंने कहा कि रेस से ठीक पहले ये डांस उनकी बॉडी को रेस के लिए तैयार करने में मदद करता है और साथ ही वो मानसिक रूप से भी तैयार हो जाती हैं।

वहीं मिशेल ये भी कहती हैं कि कई लोगों को लगता है मैं ऐसा लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए करती हूं लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। स्टार्टिंग लाइन पर खड़े होकर जो मुझे अच्छा लगता है मैं वो करती हूं। मिशेल ने आगे कहा कि मैं आपने आप को और जो मैं करती हूं उसे बदलने वाली नहीं हूं,चाहे लोग इस ओर ध्यान दें या ना दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *