अस्पताल की नर्सों को ‘उत्तेजक डांस’ करने के लिए किया मजबूर! वायरल हुआ वीडियो

दक्षिण कोरिया में एक अस्पताल की इस वक्त जमकर आलोचना हो रही है। आरोप है कि एक कार्यक्रम में अस्पताल प्रबंधन के सामने नर्सों को उत्तेजक डांस करने के लिए मजबूर किया गया। नर्सों को इस दौरान शॉर्ट पैंट्स पहनने के लिए कहा गया था। जब वे डांस कर रही थीं तो किसी ने उनका वीडियो रिकॉर्ड कर दिया, जो इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। नर्सों ने इस मामले की जांच कराने के लिए मांग उठाई है। ‘द कोरियन टाइम्स’ की रिपोर्ट के मुताबिक, मामला यहां की हालाइम विश्वविद्यालय के सेक्रेड हर्ट अस्पताल से जुड़ा है। सोमवार को द कोरियन नर्सेज एसोसिएशन ने इस पर जांच की मांग करते हुए कहा कि यह नर्सों के पेशे और गरिमा के लिए गंभीर चुनौती है। एसोशिएशन ने इस घटना को अपमानजनक बताया है।

वीडियो क्लिप की शुरुआत में नर्स शॉर्ट ड्रेसेज में दिखती हैं, लेकिन बाद में वे टॉपलेस नजर आती हैं। (फोटोः यूट्यूब)

मामला प्रकाश में तब आया, जब एक नर्स ने सोशल मीडिया पर घटना से जुड़ा वीडियो पोस्ट करते हुए शिकायत की। वीडियो क्लिप में नर्स शॉर्ट पैंट और कसे हुए ट्यूब टॉप्स में नजर आ रही हैं। यह वार्षिक कार्यक्रम अक्टूबर के आसपास का बताया जा रहा है।

पीड़ित नर्स ने लिखा था कि उन्हें उच्च स्तर के अधिकारियों के सामने इस तरह से डांस करने के लिए मजबूर किया गया था। उधर, यहां के रोजगार और श्रम मंत्रालय का कहना है कि अस्पताल से जुड़े मामले की आंतरिक समीक्षा की जा रही है। अगर किसी प्रकार की कानूनी दिक्कतें आईं, तो उन्हें डांस करने के लिए मजबूर करने वाले अधिकारियों को समन भेजा जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *