पद्मावती विवादः दीपिका के बचाव में उतरीं उमा भारती, बोलीं- गलती संजय लीला भंसाली की

फिल्म पद्मावती को लेकर चल रहे विवाद में केन्द्रीय मंत्री उमा भारती भी कूद गईं  हैं। उमा भारती ने फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण का बचाव किया है और कहा है कि इस फिल्म के लिए अभिनेताओं और अभिनेत्रियों को दोष देना ठीक नहीं है। उमा भारती ने इस मुद्दे पर एक के बाद 7 ट्वीट किये। उमा भारती ने लिखा, ‘फिल्म पद्मावती के संदर्भ में उस फिल्म की अभिनेत्री या अभिनेताओं के बारे में कोई भी टिप्पणी उचित नहीं है। उनकी आलोचना अनैतिक होगी।’ आगे उमा भारती ने लिखा, ‘पद्मावती फिल्म के निर्देशक तथा उनके सहयोगी के रूप में उनके स्क्रिप्ट राइटर ही कथानक के लिए जिम्मेदार हैं। उन्हें ही लोगों की भावनाओं और ऐतिहासिक तथ्यों का ध्यान रखना था।’ केन्द्रीय पेयजल मंत्री उमा भारती के मुताबिक उन्हें भरोसा दिलाया गया है कि सेंसर बोर्ड उन सब बातों का ध्यान रखेगा जिनपर आपत्ति की जा रही है। उन्होंने ट्वीट किया, ‘मुझे विश्वास है कि उनके जानकारी में भी चारों तरफ से आ रही आशंकाएं एवं आपत्तियां होंगी।

उमा भारती ने फिल्म अभिनेत्रियों के सपोर्ट में कहा कि पद्मावती का सम्मान का मतलब सभी महिलाओं का सम्मान है। ऐसा नहीं है कि हम पद्मावती का सम्मान करें और दूसरी महिलाओं का अपमान। उमा भारती ने ट्वीट किया, ‘जब हम पद्मावती के सम्मान की बात करते हैं तो हमें सभी महिलाओँ के सम्मान का ध्यान रखना होगा।’  उमा भारती ने आगे कहा कि फिल्म सेंसर बोर्ड एक स्वतंत्र संस्था है। वह सबकी भावनाओं का ध्यान रखकर ही फिल्म को पारित करे, ऐसी हम सब की अपेक्षा है। आखिरकार में उन्होंने फिल्म के कलाकारों से भी इस मुद्दे पर बयानबाजी ना करने की अपील की है। उमा भारती ने ट्ववीट किया, ‘मेरी अपील है कि फिल्म में जिन्होंने एक्टिंग की है वो इस विषय में पक्ष न बनें, कहानी की जिम्मेवारी डायरेक्टर और स्क्रिप्ट राइटर की होती है।’

बता दें कि अभी फिल्म पद्मावती सेंसर बोर्ड को भेजी गई है। फिल्म के रिलीज होने की तारीख 1 दिसंबर तय है। पेयजल व स्वच्छता मंत्री की यह टिप्पणी  राजपूत करणी सेना द्वारा पहली दिसंबर को भारत बंद का ऐलान किए जाने के एक दिन बाद आई है। करणी सेना इस फिल्म का जोरदार तरीके से विरोध कर रही है। फिल्म पद्मावती का राजस्थान, महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक समेत कई राज्यों में विरोध हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *