गुजरात चुनाव: आप ने घोषित किए नौ और नाम, बदलना पड़ा एक उम्मीदवार

आम आदमी पार्टी ने गुरुवार (16 नवंबर) को आगामी गुजरात विधान सभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की दूसरी सूची जारी की। पार्टी ने राज्य की नौ विधान सभाओं के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की है। गुजरात में नौ दिसंबर और 14 दिंसबर को मतदान होंने हैं। मतों की गिनती 18 दिसंबर को होगी। पार्टी ने करीब एक महीेने पहले जिन 11 उम्मीदवारों के नामो की घोषणा की थी उनमें से एक नाम गुरुवार को बदल दिया गया। अभी तक अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी कुल 20 विधान सभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नाम की घोषणा कर चुकी है। गुजरात में कुल 182 विधान सभा सीटे हैं। पिछले दो दशकों से अधिक समय से राज्य में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सरकार है।

आम आदमी पार्टी की दूसरी लिस्ट में शामिल नाम हैं गुणवंत पटेल (गांधीनगर उत्तरी), जिलूभाई बवालिया (बोताड), नगजीभाई अंबालिया (कटरगाम), अजित लोकहिल (राजकोट पूर्वी), सलीम मुल्तानी (सूरत पूर्वी), जिग्नेश मेहता(करंज), रमेश नभानी (पालनपुर), गोविंद दानिच (गांधीधाम) और परेश भंडेरी (जामनगर ग्रामीण)। आम आदमी पार्टी के गुजरात चुनाव प्रभारी गोपाल राय ने मीडिया को बताया कि पार्टी अभी और प्रत्याशियों के नाम पर फैसला करने की प्रक्रिया में है। गोपाल राय ने बताया कि भले ही आम आदमी पार्टी 182 सीटों पर चुनाव नहीं लड़े लेकिन वो अभी और उम्मीदवार उतारेगी।

आम आदमी पार्टी ने बापूनगर से पहले उम्मीदवार बनाए गये अनिल वर्मा की जगह अमजद पटेल को उम्मीदवार घोषित किया है। आम आदमी पार्टी के प्रवक्ता हर्षिल नायक ने कहा, “अनिल वर्मा को अमजद पटेल से बदला जा रहा है क्योंकि हमें उनके बारे में शिकायतें मिली थीं।” आम आदमी पार्टी ने अपनी पहली लिस्ट 21 अक्टूबर को जारी की थी। आम आदमी पार्टी ने पहली सूची में बापूनगर, उंझा, राजकोट पश्चिमी, डानिलमडा, लठी, छोटा उदयपुर, पदरा, कर्जन, पर्दी, गोंडर और कामरेज विधान सभा सीटों के लिए उम्मीदवार घोषित किए थे।

आम आदमी पार्टी ने जिन 20 सीटों के लिए अब तक उम्मीदवार घोषित किए हैं उनमें से 14 पर अभी बीेजपी का और बाकी छह सीटों पर कांग्रेस का। आम आदमी पार्टी की प्रचार नीति के बारे में गोपाल राय ने कहा कि उनकी पार्टी हर विधान सभा के लिए अलग-अलग घोषणापत्र जारी करेगी। गोपाल राय ने कहा, “हर जगह की अपनी अलग जरूरत होती है और हम उस पर ध्यान देना चाहते हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *