पद्मावती विवाद: करणी सेना प्रवक्ता ने टीवी डिबेट में निकाल ली तलवार, देखें वीडियो

संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित फिल्म पद्मावती इन दिनों मीडिया की सुर्खियों में बनी हुई है। इस फिल्म का राजपूत संगठन विरोध कर रहे हैं। राजपूतों का इस फिल्म को लेकर कहना है कि इतिहास के साथ छेड़छाड़ कर फिल्म को बनाया गया है। हालांकि भंसाली फिल्म को लेकर पहले ही स्पष्ट कर चुके हैं कि उन्होंने तथ्यों के साथ कोई छेड़छाड़ नहीं की है। वहीं शुक्रवार को देशभर में फिल्म पद्मावती का विरोध किया गया। राजस्थान के चितौडगढ़ किले पर राजपूती संगठन करणी सेना के हथियार बंद प्रदर्शनकारियों ने डेरा जमा लिया और फिल्म की रिलीज पर रोक लगाने की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने हवाई फायरिंग भी की।

करणी सेना के लोगों ने इस फिल्म की अभिनेत्री दीपिका पादुकोण की नाक काटने की धमकी दी और वहीं यूपी में विरोध कर रहे लोगों ने भंसाली और दीपिका का सिर काटकर लाने वाले को पांच करोड़ रुपए इनाम में देने की बात कही है। इस फिल्म पर चल रहे विवादों को लेकर टाइम्स नाउ ने एक डिबेट रखी जिसमें करणी सेना के दो प्रवक्ताओं को भी बुलाया गया था। डिबेट के दौरान करणी सेना के  एक प्रवक्ता ने कैमरे के सामने ही अपनी तलवार निकाल ली और जब एंकर ने उनसे ऐसा करने से मना किया तो उन्होंने दावा किया कि तलवार राजपूतों के मान-सम्मान को दर्शाती है जिसे भंसाली ने आहत किया है।

एंकर आनंद नरसिम्हन लगातार प्रवक्ताओं से मेवाड़ का इतिहास और मुगल शासल अलाउद्दीन खिलजी के बीच हुई लड़ाई का साल और सदी पूछते रहे लेकिन दोनों ही प्रवक्ता उनके सवाल का जवाब नहीं दे सके। करणी सेना के ये प्रवक्ता मेवाड़ का इतिहास तो बता नहीं पाए लेकिन उन्होंने ऑन एयर दीपिका के लिए आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल तक कर दिया। इस पर एंकर ने उनसे कहा कि आपको कोई हक नहीं है कि आप किसी के लिए इस प्रकार के गंदे शब्दों का इस्तेमाल करें। इसके बाद एक प्रवक्ता ने कहा कि कोई भी उनका कितना भी रक्षक क्यों न बन जाए लेकिन दीपिका और भंसाली या तो देश छोड़कर चले जाएं अन्यथा उनका सिर कलम करने वालों को अखिल भारतीय क्षत्रिय युवा समाज उन्हें पांच करोड़ रुपए इनाम में देगा। प्रवक्ता की इस बात का एंकर ने बहुत ही शालीनता से जवाब देते हुए कहा क्या आपको कोई और तरीका नहीं मिला इन पांच करोड़ रुपए को खर्च करने का। एंकर ने कहा कि आप मेरठ में रहते हैं, वहां महिलाओं के लिए स्कूलों की कमी है आप इन पांच करोड़ रुपयों को वहां लगा सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *