Miss World 2017 Winner: ब्यूटी विद ब्रेन हैं मिस वर्ल्ड 2017 मानुषी छिल्लर, देखिए उनकी खूबसूरत PHOTOS

Miss World 2017 Manushi Chhillar

हरियाणा की मानुषी छिल्लर ने मिस वर्ल्ड-2017 का ताज पहनने के साथ ही भारत का नाम रोशन कर दिया है। 20 साल की मानुषी मिस वर्ल्ड का खिताब जीतने वाली 6वीं भारतीय महिला हैं। इस खिताब के साथ ही उन्होंने इतिहास रचते हुए भारत को एक बार फिर गौरवांवित होने का मौका दिया है। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/manushi_chhillar)

 

Miss World 2017 Manushi Chhillar

मिस वर्ल्ड 2017 के ग्रेंड फिनाले का आयोजन 18 नवंबर 2017 (शनिवार) को चीन के सान्या सिटी एरिना में किया गया। मिस वर्ल्ड की इस प्रतियोगिता में 121 देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था। मानुषी ने सबको पीछे छोड़ते हुए ये खिताब हासिल किया। उन्होंने 25 जून 2017 को फेमिना मिस इंडिया 2017 का खिताब हासिल किया था। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/manushi_chhillar)

Miss World 2017 Manushi Chhillar

मानुषी का जन्म 14 मई 1997 को हरियाणा के झज्जर में हुआ था। उनके माता-पिता पेशे से डॉक्टर हैं। मानुषी के पिता डॉ. मित्रा बासु छिल्लर रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन में वैज्ञानिक हैं। वहीं उनकी मां डॉक्टर नीलम छिल्लर एसोसिएट प्रोफेसर हैं। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/manushi_chhillar)

Miss World 2017 Manushi Chhillar

छिल्लर ने दिल्ली के सेंट थॉमस स्कूल से पढ़ाई की है। फिलहाल वे सोनिपत के भगत फूल सिंह गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज फॉर वुमेन में पढ़ाई कर रही हैं। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/manushi_chhillar)

 

Miss World 2017 Manushi Chhillar

मानुषी एक प्रशिक्षित कुचीपुडी डांसर हैं। उन्होंने लिजेंड्री डांसर्स राजा और राधा रेड्डी से नृ्त्य सीखा है। इतना ही नहीं छिल्लर ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में पढ़ाई की है। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/manushi_chhillar)

 

Miss World 2017 Manushi Chhillar

मानुषी ने फेमिना मिस इंडिया 2017 प्रतियोगिता में भाग लिया था, उन्होंने हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया था। प्रतियोगिता के दौरान मानुषी ने मिस फोटोजेनिक का खिताब जीता, इसके साथ ही उन्होंने प्रतियोगिता भी जीती। ये प्रतियोगिता जीतने के साथ ही उन्हें मिस वर्ल्ड 2017 में भारत का प्रतिनिधित्व करने का मौका मिला। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/manushi_chhillar)

 

Miss World 2017 Manushi Chhillar

मानुषी द्वारा खिताब जीतने के साथ ही भारत में 17 साल से पड़ा हुआ सूखा खत्म हुआ। आपको बता दें कि मानुषी से पहले प्रियंका चौपड़ा (2000) ने ये खिताब जीता था। उनसे पहले रीता फारिया (1966), एश्वर्या राय (1994), डायना हेडन (1997) और युक्ता मुखी (1999) ने मिस वर्ल्ड का खिताब जीता था। (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/manushi_chhillar)

 

Miss World 2017 Manushi Chhillar

ताज पहनने के बाद मानुषी ने कहा, ‘मुझे अभी भी विश्वास नहीं हो रहा है कि मैंने मिस वर्ल्ड का खिताब जीत लिया है। इस खिताब को जीतने वाली 6वीं भारतीय महिला बनने पर मुझे काफी गर्व हो रहा है और मैं काफी खुश भी हूं। मेरे परिवार ने मेरे सफर के दौरान मेरा साथ दिया। मेरे दोस्तों ने भी मुझे बहुत सपोर्ट किया।’ (फोटो सोर्स- इंस्टाग्राम/manushi_chhillar)

 

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *