संजय लीला भंसाली का स‍िर काटने पर 10 करोड़ देने वाले BJP नेता सूरज पाल अम्मू ने कहा- नरेंद्र मोदी की अंगुली पकड़ चलना सीखा

हरियाणा भाजपा प्रमुख सुभाष बराला ने सोमवार को पार्टी के प्रदेश मीडिया संयोजक सूरज पाल अम्मू को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। अम्मू ने रविवार को एलान किया था कि जो भी पद्मावती फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली और फिल्म की लीड एक्ट्रेस दीपिका पादुकोण का सिर काटकर लाएगा, उसको 10 करोड़ रुपए दिए जाएंगे। यह बयान दिए जाने के बाद अम्मू को नोटिस दिया गया है। बराला के ऑफिस के एक वरिष्ठ कार्यकर्ता ने बताया कि अम्मू को एक सप्ताह के भीतर जवाब देने के लिए कहा गया है, अन्यथा उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। अम्मू ने कहा कि वह नोटिस का जवाब आराम से देंगे। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर पार्टी उनसे कहती है तो वह भाजपा से इस्तीफा देने के लिए भी तैयार हैं।

इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ”हिंदुस्तान की बेटी’ होने के नाते वह दीपिका पादुकोण की इज्जत करते हैं। हम महिलाओं के सम्मान की लड़ाई लड़ रहे हैं, ऐसे में मैने किसी महिला के खिलाफ नहीं बोला। पद्मावती बैन होने तक हमारी लड़ाई जारी रहेगी।’ अम्मू मदर टेरेसा को अपना प्रेरणास्त्रोत बताते है और दावा करते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उनकी जिंदगी को बहुत ज्यादा प्रभावित किया है।

10 साल की उम्र से आरएसएस कार्यकर्ता रहे 49 साल के अम्मू ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया, ‘मैं पिछले 25-26 वर्षों से भारतीय जनता पार्टी का कार्यकर्ता हूं, मैंने मोदीजी की अंगुली पकड़कर चलना सीखा है।’ उन्होंने अपने फेसबुक पेज पर खुद को समाजसेवी बताया है। उन्होंने बताया, ‘मैं मदर टेरेसा से प्रेरित हूं और रामायाण और महाभारत मेरी पसंदीदा किताबे हैं।’

गुरुग्राम के सोहना शहर के रहने वाले अम्मू राजपूत परिवार से ताल्लुक रखते हैं और लॉ ग्रेजुएट हैं। कॉलेज के समय वह साल 1984 से 1986 तक भाजपा की छात्र विंग एबीवीपी से जुड़े रहे हैं। उन्हें हरियाणा के खेल मंत्री अनिल विज का नजदीकी माना जाता है, जो पद्मावाती का खुलकर विरोध कर रहे हैं। हरियाणा में भाजपा की सरकार बनने के बाद अम्मू को पार्टी का मीडिया संयोजक बनाया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *