कांग्रेस के हमले पर परेश रावल बोले- बारवाला से बेहतर चायवाला, अब ट्वीट डिलीट करके मांगी माफी

बॉलीवुड के दिग्गज एक्टर और भाजपा सांसद परेश रावल ने अपने उस विवादित ट्वीट को हटा लिया है जिसमें उन्होंने लिखा था, ‘हमारा चायवाला बारवाला से बेहतर है।’ एक अन्य ट्वीट में उन्होंने दूसरों की भावनाओं को आहत के लिए भी माफी मांगी है। दरअसल इस विवाद की शुरुआत तब हुई जब भारतीय राष्ट्रीय यूथ कांग्रेस की ऑनलाइन मैगजीन में पीएम मोदी का आपमानजनक मीम बनाया गया था। मीम ऑनलाइन मैगजीन के ट्विटर अकाउंट से भी ट्वीट किया जिसमें भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा दिख रहे हैं। इसमें तीनों आपस में बात करते दिख रहे हैं। इसमें प्रधानमंत्री मोदी पिक्चर में कह रहे हैं, ‘आप लोगों ने देखा विपक्ष मेरे ऊपर कैसे-कैसे मेमे बनाता है। इस पर डोनाल्ड ट्रंप कहते हैं कि इसे मेमे नहीं मीम कहते हैं। इसके बाद ब्रिटिश प्रधानमंत्री थेरेसा कहती हैं तू चाय बेच’। हालांकि बाद में विवाद बढ़ता देख पीएम पर बने मीम को डिलीट कर दिया है।

विवादित ट्वीट के कुछ समय बाद ये ट्वीट गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने अपने अकाउंट से ट्वीट करते हुए पूछा कि क्या कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी देश के प्रधानमंत्री के लिए इस भाषा को समर्थन करते हैं। इसके बाद बीजेपी के दूसरे कई नेताओं ने इस ट्वीट को आपत्तिजनक बताते हुए विरोध दर्ज कराया।

वहीं जम्मू और कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ट्वीट करते हुए लिखा कि क्या कांग्रेस पार्टी ने राजनैतिक आत्महत्या करने की ठान ली है। वैसे ये पहली बार नहीं है जब कांग्रेस ने चाय वाला बाताकर नरेंद्र मोदी का अपमान किया है। इससे पहले साल 2014 में कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर भी नरेंद्र मोदी को चाय वाला कह चुके हैं। इसके बाद साल 2014 के आम चुनाव में ये बयान बड़ा मुद्दा बन गया था अब गुजरात चुनाव से पहले भी ये ट्वीट बड़ा मुद्दा बनता दिख रहा है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *