VIDEO: सड़क पार नहीं कर पा रहा था बुजुर्ग, इसके बाद जो हुआ वह आपका दिल छू लेगा

सड़क पार करना कई बार मुश्किल भरा हो जाता है। सिग्नल पर गाड़ियां रफ्तार में फरार्टा भरती हैं और आगे बढ़ती हैं। चाहे किसी को सड़क पार करनी हो या फिर पास देना हो। लेकिन कई बार कुछ नेकदिल लोग ‘पहले आप’ वाली नीति अपनाते हैं। ऐसा कर वे दूसरों की मदद के लिए आगे आते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर चाइनीज पुलिसकर्मी का वायरल हो रहा है। इसमें एक पुलिसकर्मी बुजुर्ग शख्स की मदद करते हुए नजर आ रहे हैं। वीडियो सिन्हुआ न्यूज ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है।

दरअसल बेहद व्यस्त तिराहे पर एक बुजर्ग सड़क पार करने की कोशिश कर रहे होते हैं तभी सड़क के दूसरी तरफ एक पुलिसकर्मी तुरंत बुजुर्ग की मदद के लिए पहुंचते हैं। पुलिसकर्मी तबतक बुजुर्ग के साथ रहते हैं जबतक वो पूरी तरह से सड़क पार नहीं कर जाते। शेयर किया गया 21 नवंबर, 2017 का बताया जाता है। वहीं ट्विटर पर यूजर्स बुजुर्ग की मदद करने पर पुलिसकर्मी की जमकर तारीफ कर रहे हैं।

गौरतलब है कि ऐसा ही वीडियो पहले भी सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। वीडियो में दिखाया गया कि सड़क पार करने में एक बुजुर्ग महिला को दिक्कत हुई, तो कार सवार एक शख्स ने जेब्रा क्रॉसिंग पर कुछ ऐसा किया, जिसकी आप तारीफ जरूर करेंगे। शख्स ने न केवल अपनी गाड़ी रोकी बल्कि उसकी मदद के रास्ता ब्लॉक कर दिया। घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों में पूरा वाकया कैद हो गया था, जिसके बाद उसकी वीडियो क्लिप सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी। यह मामला चीन के जिंहुआ का बताया जा रहा है। घटना 15 नवंबर की है।

चीन के ‘पीपल्स डेली’ ने फेसबुक पर इसे पोस्ट किया था, जिसमें बुजुर्ग महिला जेब्रा क्रॉसिंग के पास नजर आ रही है। वह सड़क पार करना चाह रही होती है, लेकिन वहां से गुजरती गाड़ियों के कारण उसे किनारे ही खड़े रहना पड़ता है। सड़क से जा रही गाड़ियों में एक कार वाले की अचानक उस पर नजर पड़ती है, जिसके बाद जेब्रा क्रॉसिंग से पहले गाड़ी रोक लेता है। वह ना केवल गाड़ी रोकता है बल्कि उसकी मदद के लिए आगे आकर रोड भी ब्लॉक करता है।

WATCH: Car blocks traffic to make way for elderly woman crossi…

WATCH: Car blocks traffic to make way for elderly woman crossing the street

Posted by People's Daily, China on Thursday, November 16, 2017

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *