Live Cricket Score, Ind vs SL Nagpur Test: एक और विराट पारी की ओर बढ़ते हुए विराट कोहली, भारत का स्कोर – 432/4

Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka 2nd Test: भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 209 रन की बढ़त कर ले ली है। लेकिन लंच के ठीक बाद अजिंक्य रहाणे 2 रन बनाकर आउट हो गए। रहाणे के उट होने के बाद रोहित शर्मा खेलने के लिए आए हैं। इससे पहले  पुजारा लंच से ठीक पहले 143 रन बनाकर आउट हो गए। इस समय विराट कोहली और अजिंक्य रहाणे मैदान पर मौजूद हैं। इससे पहले आठ महीने के बाद टेस्ट टीम में वापसी कर रहे मुरली विजय (128) और मध्यक्रम की रीढ़ की हड्डी बन चुके चेतेश्वर पुजारा (नाबाद 121) की शतकीय पारियों के दम पर भारत ने नागपुर के विदर्भ क्रिकेट संघ (वीसीए) स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन शनिवार को श्रीलंका पर पहली पारी के आधार पर 107 रनों की बढ़त ले ली। श्रीलंका की पहली पारी 205 रनों पर ही ढेर हो गई थी।

भारत ने दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक अपनी पहली पारी में 98 ओवरों में दो विकेट खोकर 312 रन बना लिए हैं। स्टम्प्स तक पुजारा के साथ कप्तान विराट कोहली 54 रन बनाकर डटे हुए हैं। दोनों के बीच तीसरे विकेट के लिए 96 रनों की साझेदारी हो चुकी है। भारत ने तीसरे दिन विजय के रूप में एक मात्र विकेट खोया। वहीं मेजबान टीम ने अपना पहला विकेट लोकेश राहुल के रूप में दूसरे दिन के आखिरी सत्र में खो दिया था।

Here’s Live Cricket Score Online, India vs Sri Lanka 2nd Test :

-अजिंक्य रहाणे के पास एक अच्छा मौका था लेकिन उन्होंने उसे गवां दिया है। रहाणे का बल्ला इस सीरीज में कुछ खास कमाल नहीं दिखा सका है। ऐसे में अगले दिल्ली टेस्ट में उन्हें टीम में जगह दी जाती है यै नहीं। ये देखना बेहद दिलचस्प होगा।

-भारत ने श्रीलंका के खिलाफ 209 रन की बढ़त कर ले ली है। लेकिन लंच के ठीक बाद अजिंक्य रहाणे 2 रन बनाकर आउट हो गए। रहाणे के उट होने के बाद रोहित शर्मा खेलने के लिए आए हैं।

-भारत और श्रीलंका के बीच नागपुर स्टेडियम में तीसरे दिन के लंच तक भारतीय टीम ने तीन विकेट खोकर 404 रन बना लिए हैं।

भारतीय टीम को लगा तीसरा झटका, चेतेश्वर पुजारा 143 रन बनाकर हुए आउट। विराट कोहली के साथ अंजिक्य रहाणे मैदान पर मौजूद। 

-भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 51वां और टेस्ट क्रिकेट में 19वां शतक जड़ दिया है। भारत की बढ़त 170 रनों की हो चुकी है।

-भारतीय पारी को विराट कोहली बेहद जिम्मेदारी के साथ उठा रहे हैं। अभी तक हुए 8 ओवर के खेल में चेतेश्वर पुजारा से ज्यादा विराट ने रन बनाए हैं। भारत की बढ़त 140 रनों की हो चुकी है। कोहली 78 और पुजारा 130 रन बनाकर खेल रहे हैं।

-कोहली और पुजारा के बीच 100 रन की साझेदारी पूरी हो चुकी है। दोनों ही बल्लेबाज अच्छी लय में नजर आ रहे हैं। 102 ओवर के भारत का स्कोर दो विकेट खोकर 324 रन है।

-कोहली भारतीय कप्तान के तौर पर एक साल में सबसे ज्यादा इंटरनेशनल अर्धशतक मारने के मामले में राहुल द्रविड़ के साथ पहले स्थान पर पहुंच गए हैं। 

-तीसरे दिन के खेल की शुरुआत हो चुकी है। चेतेश्वर पुजारा और विराट कोहली संभलकर बल्लेबाजी कर रहे हैं।

-भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका को पहले दिन 205 रनों पर ही ढेर कर दिया था। इसके बाद दूसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया है।

-आज विराट कोहली और चेतेश्वर पुजारा भारतीय पारी को और मजबूत स्थिति में पहुंचाने की कोशिश करेंगे। विराट कोहली की नजरें अपने शतक की तरफ भी होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *