रेप का विरोध करने पर 60 साल की बुजुर्ग की हत्या, 30 साल का युवक गिरफ्तार

राजस्थान में 60 वर्षीय एक बुजुर्ग महिला की हत्या करने का मामला सामने आया है। यह घटना बारां जिले की है। महिला की हत्या के पीछे उसके पड़ोस में रहने वाले एक युवक का हाथ है जिसने महिला का रेप करने की कोशिश की थी। जब वह अपने मंसूबों में कामयाब नहीं हो पाया तो उसने महिला की हत्या कर दी। पीटीआई के अनुसार केलवाड़ा पुलिस थाने के एसएचओ विजेंद्र सिंह जादौं ने घटना की जानकारी देते हुए बताया कि महिला का शव रविवार को सलेरी गांव स्थित उसके घर में मिला था। पुलिस ने महिला के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा जिसके बाद शव को उसके परिजनों को सौंप दिया गया। फिलहाल पुलिस ने आरोपी के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।

एसएचओ विजेंद्र सिंह ने बताया कि महिला का 30 वर्षीय पड़ोसी सूरजमल अहदी उर्फ सुर्जा को सोमवार को पुलिस ने महिला की हत्या करने के आरोप में गिरफ्तार किया। मंगलवार को उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा। सिंह ने बताया कि आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया है। एक पुलिस अधिकारी द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार महिला गुरुवार को रात के 11 बजे अपने घर के अंदर आग जलाने वाली जगह के सामने बैठी थी कि तभी वहां सुर्जा जा पहुंचा। आरोपी ने महिला के साथ शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की लेकिन महिला उसे अपने घर के बाहर धक्का देने लगी। इसी बीच आरोपी ने अचानक पास ही पड़ी एक लकड़ी की डंडी उठा ली और महिला के सिर पर दे मारी।

सिर पर चोट लगने के कारण महिला बेहोश होकर जमीन पर गिर गई। इसके बाद आरोपी को डर लगने लगा कि कहीं होश में आने के बाद महिला इस घटना के बारे में किसी को न बता दे, इसलिए आरोपी ने मसाला पीसने वाले पत्थर से महिला का सिर कुचल कर उसे मौत के घाट उतार दिया। महिला की हत्या करने के बाद आरोपी वहां से भाग खड़ा हुआ। पुलिस अधिकारी ने बताया कि महिला विधवा थी और वह घर में अकेले रहती थी क्योंकि उसके तीन बेटे काम के सिलसिले में गांव के बाहर रहते थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *