मुंबई: पुरुष और महिला बॉडी बिल्डर्स ने साथ में दिखाया जलवा

इस बार बॉडीबिल्डिंग के प्रशंसकों का बॉडिबिल्डिंग कॉम्पिटिशन देखने का अनुभव कुछ अलग रहा। क्योंकि तलवार क्लासिक बॉडीबिल्डिंग चैम्पियनशिप 2017 में सभी महिला और पुरुष प्रतिभागियों ने एक साथ परफॉर्म किया। पोडियम पर दो- दो के जोड़े में एक एक करके महिला और पुरूष बॉडीबिल्डर साथ में उतरे जिन्हें देखने हजारों की संख्या में लोग इकट्ठा हुए। टूनामेंट के स्टार बॉडीबिल्डर जैसे सुनीत जाधव, महेंद्र चव्हाण, अक्षय मोगरकर, यतींद्र सिंह और बॉबी सिंह ने एक साथ मंच पर दर्शकों के सामने अपनी बॉडी के शानदार मसल्स और कट्स दिखाए। ये सभी बॉडीबिल्डर उपमहाद्वीप और इंटरनेशनल बॉडीबिल्डिंग टूनामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुके हैं। (Express photo by Prashant Nadkar)

 

2017 मिस्टर इंडिया प्रतियोगिता के विजेता सुनीत जाधव ने भी मुंबई में आयोजित हुई प्रतियोगिता में भाग लिया। (Express photo by Prashant Nadkar)

 

  • दर्शकों और बॉडीबिल्डिंग का शौक रखने वाले लोगों को प्रेरित करने के लिए आयोजकों पुरुष और महिला बॉडीबिल्डरों के बतौर जोड़ो के तौर पर प्रतियोगिता कराने का निश्चय किया। टूनामेंट में पांच जोड़ों ने टाइटल जीतने के लिए भाग लिया। (Express photo by Prashant Nadkar)
  • इस टूनामेंट में कुल 20 लाख रूपए इनामी राशि रखी गई। जिसमें से विजेता के लिए ट्रॉफी और छह लाख रुपए बतौर पुरुस्कार राशि रखी गई थी। (Express photo by Prashant Nadkar)

इस प्रतियोगिता के देखने के लिए मुंबई और दूसरे शहरों से भी बॉडीबिल्डिंग के प्रशंसक लोग जमा हुए। (Express photo by Prashant Nadkar)

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *