यहां है पुलिस की नौकरी का सुनहरा अवसर, 849 कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी

पुलिस में नौकरी करना चाहते हैं तो यह आपके लिए सही मौका है। कर्नाटक पुलिस कांस्टेबल पदों पर बम्पर भर्ती करने जा रही है। कुल 849 पदों पर भर्ती होनी है। आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 दिसंबर 2017 है। अगर आप भी नौकरी के इच्छुक हैं तो जल्द आवेदन करें। ऑनलाइन आवेदन आप वेबसाइट https://rec17.ksp-online.in/ पर कर सकते हैं। चलिए अब विस्तार से जानते हैं इन भर्तियों के बारे में। चयनित उम्मीदवारों की तैनाती कर्नाटक स्टेट इंडस्ट्रीयल सिक्योरिटी फोर्स (KSISF) में होगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। स्पेशल रिजर्व पुलिस कांस्टेबल (पुरुष) के 849 पदों पर भर्ती होनी है। इन पदों में भर्तियां अलग-अलग बटालियन में होंगी, जिसमें बंगलुरु, मैसूर, कलाबुर्गी, शिवामोग्गा और शिग्गवी शामिल है। बात करें योग्यता की तो आवेदक का किसी भी बोर्ड (सीबीएसई, आईसीएसई या स्टेट बोर्ड) से न्यूनतम 12वीं पास होना अनिवार्य है।

आवदकों के लिए आयु सीमा भी निर्धारित की गई है। 18 से 25 साल की उम्र के उम्मीदवार ही आवेदन कर सकते हैं। हालांकि आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा 18 से 27 साल निर्धारित की गई है। जॉब लोकेशन, कर्नाटक होगी। उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और फिजिकल स्टेंडर्ड टेस्ट के आधार पर होगा। आवेदन करने के लिए जनरल श्रेणी के उम्मीदवारों को 250 रुपये और आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवार को 100 रुपये का आवेदन शुल्क भरना होगा। यह शुल्क बैंक चालान के जरिए भरा जाएगा।

ऐसे करें आवेदन
Step 1: वेबसाइट https://rec17.ksp-online.in/ पर जाएं
Step 2: APPLICATION FOR THE POST OF SPECIAL RESERVICE POLICE CONSTABLE(KSRP) (MEN)-2017 के लिंक पर क्लिक करें
Step 3: अगर आप नए यूजर हैं तो ‘न्यू एप्लीकेशन’ के टैब पर क्लिक करें और कर रजिस्ट्रेशन कर, लॉग इन प्रक्रिया फॉलो करें
Step 4: अगर आप पुराने यूजर हैं तो ‘माई एप्लीकेशन’ के टैब पर क्लिक कर, लॉग इन कर आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें

इसके अलावा आवेदन करने से जुड़ी सारी महत्वपूर्ण जानकारी आप एप्लीकेशन लिंक- https://srpc17.ksp-online.in/index.aspx?ReturnUrl=%2f# से भी हासिल कर सकते हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *