मुस्लिम पड़ोसी के साथ गई हिंदू लड़की, बोली- शादी करूंगी; विहिप, बजरंग दल ने किया प्रदर्शन

राजस्थान में मुस्लिम लड़के और हिंदू लड़की के घर छोड़कर जाने पर हिंदू संगठनों ने विरोध प्रदर्शन किया है। विश्व हिंदू परिषद, बजरंग दल, हिंदू जागरण मंच और अन्य संगठनों ने जोधपुर के महा मंदिर पुलिस स्टेशन के बाहर बीते मंगलवार (28 नवबंर) को इस घटना पर अपना कड़ा विरोध जताते हुए तुरंत युवक को गिरफ्तार किए जाने की मांग की है।

वहीं महा मंदिर पुलिस स्टेशन के एसएचओ सीताराम खोजा ने बताया, ’26 नवंबर को पूजा जोशी (20) के लापता होने के बाद उसके भाई दीपक जोशी ने थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। जांच पड़ताल में हमें पता चला कि पूजा अपने पड़ोसी मोहसिन खान (23) के साथ बीकानेर में है। जिन्हें पकड़कर हम वापस जोधपुर ले आए। हालांकि, दोनों ने अपने घर वापस जाने से इनकार कर दिया और रात को उन्हें पुलिस सुरक्षा में रखा गया। तब तक किसी भी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं थी।’

दूसरी तरफ जोधपुर सहायक पुलिस अधीक्षक श्रीमान लाल मीणा ने कहा कि दोनों को मंगलवार को मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया। जहां लड़की ने कहा कि वह अपने चाचा के घर में रहना चाहती है। मीणा ने आगे बताया कि लड़की ने मजिस्ट्रेट के सामने बयान दिया है कि मोहसिन उसे जबरन अपने साथ नहीं लेकर गया था। लड़की का कहना है कि मोहसिन अगर हिंदू धर्म अपना लेता है तो वह उसके साथ शादी करने के लिए तैयार है।

गौरतलब है कि राजस्थान हाईकोर्ट ने बुधवार को एक अन्य केस में फेज मोदी (23) और पायल सिंघवी (22) मामले की सुनवाई के दौरान फैसले को सुरक्षित रखा है। पायल के भाई ने फेज के खिलाफ बहन को बंदी बनाए जाने के आरोप में उसके खिलाफ एक याचिका दायर की थी। जिसके बाद कोर्ट ने एक सप्ताह के लिए पायल को नारी निकेतन भेज दिया था। हालांकि बाद में दोनों को फिर से साथ रहने की अनुमति दे दी गई। पायल के भाई का आरोप है कि फेज ने उससे शादी करने और उसका धर्म बदलवाने के लिए बहन का ‘ब्रेनवॉश’ किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *