80 रुपये प्याज, टमाटर, पेट्रोल पर लालू बोले- जो महंगाई पर बोलेगा, जातिवादी-भ्रष्टाचारी कहलाएगा, लोग लेने लगे मजे

बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने बढ़ती महंगाई पर केंद्र सरकार और मीडिया पर निशाना साधा है। उन्होंने सोशल मीडिया पर लिखा है कि देश के गरीब लोग न तो राजनीतिक दलों को चंदा देते हैं न ही टीवी चैनलों को टीआरपी। शायद यही वजह है कि महंगाई जैसे मुद्दे को उनके समर्थन में कोई नहीं उठा रहा। लालू ने ट्वीट किया है, “पेट्रोल-80 रुपए, टमाटर -80 रुपए, प्याज -80 रुपए। ना ग़रीब चंदा देता है, ना TRP! तो महँगाई पर बात कौन करेगा? करेगा वह जातिवादी और भ्रष्टाचारी कहलाएगा।”

लालू यादव के इस ट्वीट पर लोगों ने तरह-तरह के कमेंट किए हैं। लोग उन्हें ट्रोल करते हुए मजे ले रहे हैं। एक यूजर ने लिखा, “चारा सस्ता हो गया है, तूने जैसे खाया दूसरों को भी खिला दे @laluprasadrjd” तो दूसरे यूजर ने लिखा है, “मुझे कभी-कभी दुख होता है कि मैं बिहारी हूं बिहार में  जन्म हुआ इसलिए दुख नहीं होता है दुख होता है मैं तब का बिहार में  जन्म क्यों नहीं लिया जब बिहार की गौरव गाथा  को दुनिया गया करती थी और  अब बिहार को लोग चारा चोर घोटालेबाज के नाम से  जानती है।” एक अन्य यूजर ने लिखा है, “बस पटना में किसानो की ज़मीन सस्ती है चाहे जितनी क़ब्ज़ा लो।”

बता दें कि इस समय महंगाई चरम पर है। सब्जी की कीमतें खासकर टमाटर और प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं। कुछ दिनों पहले केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री रामविलास पासवान ने भी प्याज की कीमतें नियंत्रित करने पर अपने हाथ खड़े कर लिए थे। तब पासवान ने कहा था कि कीमतें कम तो होंगी लेकिन कब, उन्हें नहीं पता।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *