गुजरात चुनाव: बीजेपी ने लिया बड़ा ऐक्शन, तीन पूर्व सांसद समेत 24 पार्टी मेंबरों को किया सस्पेंड

गुजरात विधानसभा चुनाव के ठीक पहले बीजेपी ने बड़ा कदम उठाते हुए पार्टी के 24 सदस्यों को सस्पेंड कर दिया है। बीजेपी ने शुक्रवार को एंटी-पार्टी गतिविधियों में शामिल रहने के आरोप में जिन 24 मेंबर्स को सस्पेंड किया है उनमें तीन पूर्व सासंद- भूपेंद्र सिंह प्रभात सिंह सोलंकी, कन्ये पटेल और विमल शाह भी शामिल हैं। चुनाव को अब एक हफ्ते से भी कम का वक्त बाकी है, ऐसे में बीजेपी के इस कदम को काफी बड़ा माना जा रहा है। गुजरात में नवसारी निर्वाचन क्षेत्र से चार पार्टी कर्मचारियों को निलंबित किया गया है। इनमें धनंजय भाई, अर्जुन भाई, सुशील कुमार और कंजीभाई पटेल का नाम शामिल है।

इसके अलावा सूरत से अजय भाई चौधरी, भरूच से खुमन सिंह वासिया, जामनगर से वल्लभ भाई धार्वी और रमेश भाई डांगर, देव भूमि द्वारका से श्री अर्जन भाई कंजारिया, अमरेली से श्री हमीर भाई, भावनगर से श्री दिलावर सिंह, पालिटाना से श्री नान्नो भाई, पंचमहल से जसवंत सिंह, दाहौड से भावेश भाई और बाबू भाई, खेद्रा से जौन सिंह विमल भाई, अहमदाबाद से कामा भाई, गांधी नगर से श्री रोहित नायनी, पाटन से डॉ विष्णु दान और महीनगर से श्री हितेंद्र पटेल और भूपेंद्र सिंह सोलंकी को निलंबित किया गया है।

बता दें कि गुजरात में 182 सीटों पर विधानसभा चुनाव के लिए मतदान दो चरणों में होने वाले हैं। पहले चरण का चुनाव 9 दिसंबर को है, जिसमें 89 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे तो वहीं दूसरे चरण के लिए मतदान 14 दिसंबर को है, इस दिन बाकी 93 सीटों के लिए मतदान किया जाएगा। वोटिंग के परिणामों का ऐलान 18 दिसंबर को होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *