IND VS SL : मैदान पर खिलाड़ियों के जाने से पहले ही स्टेडियम में घुस आया कुत्ता, और फिर…

दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर खेले जा रहे तीसरे और निर्णायक मैच के पहले दिन भारतीय टीम ने एक बार फिर अच्छी शुरुआत की है। हालांकि शिखर धवन और चेतेश्वर पुजारा 23-23 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन मैदान पर मुरली विजय एक बार फिर जम गए। इस बार मुरली विजय का साथ देने के लिए भारतीय कप्तान विराट कोहली थे। दोनों ने लंच के बाद तेजी से रन बनाना शुरू किया और टीम को एक बार फिर बड़े स्कोर की तरफ ले जाने का कार्य किया। भारतीय टीम ने आज टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। इससे पहले कि मैदान पर भारतीय बल्लेबाज जाते उनसे पहले एक कुत्ता जाकर बैठ गया। उस समय सभी खिलाड़ी वार्म अप के बाद ड्रेसिंग रूम में लौट चुके थे। इसी वजह से किसी का ध्यान कुत्ते पर नहीं गया लेकिन मैच शुरू होने से चंद मिनट पहले ही मैदानकर्मी की नजर उस पर गई और इससे पहले कि वह उसे मैदान से बाहर निकालते वह खुद ही बाहर चला गया।

मैदान पर अक्सर इस तरह की घटानाएं होती रहती है। ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि मैच के समय या उसके आसा-पास फिरोजशाह कोटला मैदान पर कोई कुत्ता घुस आया हो। इससे पहले भी कई बार कुत्तों ने आकर खेल को रोकने का कार्य किया है। भारत और ऑस्टेलिया के बीच 2008 में कुछ ऐसा ही हुआ था जिसकी वजह से खेल को थोड़ी देर के लिए रोकना पड़ गया था।

दरअसल, दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर दिल्ली के फिरोजशाह कोटला मैदान पर भारत और ऑस्टेलिया के बीच टेस्ट मैच खेला जा रहा था। लेकिन मैच के बीच में ही कुछ मधुमक्खियों की वजह से मैच को थोड़ी देर के लिए रोक दिया गया था। भारत श्रीलंका को इस मैच में हराकर सीरीज अपने नाम करना चाहेगा।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *