गुजरात चुनाव 2017: राज्य के कांग्रेस प्रमुख बोले- राहुल गांधी को जीत गिफ्ट करेंगे, हारे तो जिम्मेदारी मेरी

गुजरात विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को सत्‍ता से हटाने के लिए कांग्रेस ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। राज्‍य के कांग्रेस अध्‍यक्ष भरत सोलंकी ने कहा है कि उनकी इकाई अपने भावी राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष राहुल गांधी को जीत ‘गिफ्ट’ करेगी। हालांकि सोलंकी ने यह भी कहा कि अगर गुजरात चुनाव में कांग्रेस की हार हुई तो जिम्‍मेदारी उनकी होगी। टीवी चैनल न्‍यूज 24 के कार्यक्रम में सोलंकी ने कहा कि ”गुजरात कांग्रेस के लिए टर्निंग प्वांइट है और यहां पर हम जीतने वाले हैं। गुजरात की जनता इस बार जीत की भेट राहुल गांधी को देने वाली है। हार ही जिम्मेदारी मेरी होगी।” राहुल के सोमनाथ मंदिर जाने पर उठे विवाद पर सोलंकी ने कहा कि ”राहुल जी ने ये कहा कि तिरंगा मेरा धर्म है। मंदिर में ये जाना आस्था का विषय है। राहुल जी मंदिर, मस्जिद, गुरुद्वारा और चर्च सभी जगह जाते हैं।”

सोलंकी ने ‘गुजरात मॉडल’ को कटघरे में खड़ा किया। उन्‍होंने कहा, ”विकास और मोदी मॉडल की बाते कही गई। लेकिन सभी सुविधाओं में गुजरात पीछे चला गया। यहां पर सिर्फ 5 उद्योगपतियों को फायदा हुआ। हमारे समय में हर चीज में गुजरात नंबर वन था, लेकिन अब गुजरात धीरे-धीरे कमजोर हो गया। जनता 22 साल से जीडीपी को विकास समझती थी। लेकिन इस बार वह काफी समझदार हो गई है।”

गुजरात में दो दशकों से अधिक समय से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार है। गौरतलब है कि 182 सदस्यों वाली गुजरात विधानसभा के लिए दो चरणों में चुनाव होंगे। पहले चरण के तहत नौ और दूसरे चरण के तहत 14 दिसंबर को चुनाव होगा। मतगणना 18 दिसंबर को होगी।

#GujaratManthan : Gujaratis will gift victory to Rahul on his election as Cong President.
If Congress loses, I will take responsibility.
: @BharatSolankee

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से गुजरात के सरकारी शिक्षण संस्थानों में छात्रों से ज्यादा फीस वसूलने को लेकर सवाल किया। राहुल ने गुजरात विधानसभा चुनाव होने मोदी से हर रोज एक सवाल पूछने के अपने वादे के तहत कहा, “22 सालों का हिसाब, गुजरात मांगे जवाब। गुजरात के हालात पर प्रधानमंत्री जी चौथा सवाल।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *