भाजपा नेता सुब्रमण्यन स्वामी का दावा- अगली दिवाली राम मंदिर में मनाएंगे

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने राम मंदिर मुद्दे पर एक बार फिर अपना मत दोहराया है। रविवार को मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा, ‘मंदिर निर्माण कार्य जल्द शुरू होगा। भगराम राम के श्रद्धालू अगले साल दिवाली मंदिर में ही बनाएंगे।’ उन्होंने आगे कहा कि राम मंदिर अक्टूबर तक तैयार हो जाएगा। ऐसा इसलिए हैं क्योंकि मंदिर निर्माण के लिए सभी जरूरी चीज उपलब्ध हैं। बस स्वामी नारायण मंदिर की तरह राम मंदिर को संग्लन करना है।

भाजपा नेता के अनुसार, मंदिर निर्माण के लिए नया कानून बनाने की आवश्यकता नहीं है। जैसा कि पूर्व की नरसिम्हा राव सरकार द्वारा सुप्रीम कोर्ट को दिए हलफनामें में साबित हो जाता है कि विवादित स्थल पर पूर्व में मंदिर था तो जमीन हिंदू समुदाय को दी जाएगी। उन्होंने दावा किया है वहां मंदिर था ये साबित हो चुका है। इसलिए सुन्नी वक्फ बोर्ड के पास इसका खंडन करने के लिए कुछ नहीं है। उस जमीन पर हिंदुओं का बुनियादी अधिकार है। मुसलमानों का वहां कोई अधिकार नहीं। वो वहां सिर्फ संपत्ति में रूची रखते हैं और ये सामान्य है।

गौरतलब है कि इससे पहले साध्वी ऋतंभरा ने भाजपा सरकार से राम मंदिर बनाने का मार्ग जल्द प्रशस्त करने की अपील करते हुए कहा कि केंद्र और उत्तर प्रदेश में भगवा पार्टी की सरकार होने के बावजूद राम मंदिर निर्माण में देरी को लेकर धैर्य रखना मुश्किल हो रहा है। भाजपा के एक पदाधिकारी के घर सत्संग में हिस्सा लेने पहुंची साध्वी ने यह बात कही। साध्वी ऋतंभरा ने इस दौरान कहा कि ‘रामत्व’ के रास्ते पर ही देश को आगे बढ़ाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के लिए लाखों युवाओं ने संघर्ष किया है और ये लड़ाई राम लला के भव्य मंदिर के निर्माण तक जारी रहेगी।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *