पीएम नरेंद्र मोदी ने की शहजाद पूनावाला की तारीफ, राहुल की ताजपोशी के विरोधी कांग्रेस नेता ने दिया ये जवाब

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी की बतौर कांग्रेस अध्यक्ष ताजपोशी के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद करने वाले शहजाद पूनावाला की पीएम नरेंद्र मोदी ने तारीफ की है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा है कि एक युवा नेता ने कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए हो रही धांधली को सबके सामने उजागर कर दिया है। पीएम ने ट्वीट किया, ‘कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव में हो रही धांधली को सामने लाने वाले शहजाद महाराष्ट्र कांग्रेस के सीनियर नेता है। कांग्रेस ने उनकी आवाज को दबाने की कोशिश की है, उन्हें कई सोशल मीडिया ग्रुप से बाहर कर दिया गया है, यह किस प्रकार की सहिष्णुता है।’ पीएम मोदी ने रविवार (3 दिसंबर) को गुजरात के सुरेंद्रनगर से भी कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि अगर आपके घर में लोकतंत्र नहीं है तो आप देश में लोकतंत्र का पालन कैसे करेंगे।कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव का उपहास उड़ाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आरोप लगाया कि पार्टी का सांगठनिक चुनावों में धांधली का इतिहास रहा है। मोदी ने गुजरात के सुरेंद्रनगर जिले में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस में शीर्ष पद के लिये चुनाव के नतीजे का पहले से अनुमान लगाया जा सकता है।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर आरोप लगाया और कहा,‘‘देश का प्रधानमंत्री चुनने के लिये जब कांग्रेस पार्टी की उस वक्त बैठक हुई थी तो सरदार पटेल को जवाहर लाल नेहरू से अधिक वोट मिले थे। लेकिन उस चुनाव में धांधली हुई और नेहरू जीत गए।’’ मोदी ने कहा कि यही मोरारजी देसाई के साथ भी हुआ। उन्होंने कहा,‘‘उनका चुनाव में धांधली करने का इतिहास रहा है।’’ कांग्रेस नेता शहजाद पूनावाला का उनके प्रथम नाम से उल्लेख करते हुए मोदी ने कहा कि उसने चुनाव प्रक्रिया को लेकर सवाल उठाए थे और आरोप लगाया था कि उसमें धांधली हो रही है।

पीएम मोदी द्वारा मिली तारीफ के बाद शहजाद पूनावाला ने भी पीएम मोदी को जवाब दिया। उन्होंने ट्वीट किया, ‘धन्यवाद प्रधानमंत्री जी, मैं वंशवाद की राजनीति के खिलाफ जंग लड़ता रहूंगा, मेरी आवाज को बंद करने की कोशिशों से मैं चुप नहीं बैठने वाला हूं। उन्होंने कहा, ‘कांग्रेस में सरदार पटेल को उनका उचित स्थान नहीं मिला था। आज भी मैंने राहुल गांधी के दफ्तर से संपर्क किया ताकि मैं चुनाव में धांधली का सबूत दे सकूं।लेकिन उन्होंने सरदार पटेल जैसी मेरी भी बेइज्जती की।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *